Create
Notifications

मनीष पांडे की टीम ने रोमांचक मुकाबले में दर्ज की जीत, फाइनल में विजय शंकर की टीम से होगा मुकाबला 

मनीष पांडे की कप्तानी में कर्नाटक फाइनल में पहुंची
मनीष पांडे की कप्तानी में कर्नाटक फाइनल में पहुंची
Prashant Kumar
visit

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में आज सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए और इस सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों की स्थिति साफ़ हो गयी है। सेमीफाइनल में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने अपनी टीम के लिए शानदार अर्धशतक जड़ा। दूसरी तरफ विजय शंकर (Vijay Shankar) ने भी अपनी टीम के लिए अहम पारी खेल जीत दर्ज करने में मदद की।

सेमीफाइनल 1

तमिलनाडु vs हैदराबाद

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। टॉस जीतकर तमिलनाडु ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ। हैदराबाद के बल्लेबाज अहम मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए और टीम के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं प्राप्त कर पाए। तनय त्यागराजन ने टीम के लिए सर्वाधिक 25 रन बनाये। इस तरह पूरी टीम 18.3 ओवर में 90 रन पर ढेर हो गयी। तमिलनाडु के लिए सरवाना कुमार ने 5 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत भी खास नहीं रही और टीम ने 16 रन के स्कोर तक जगदीसन और हरी निशांत के विकेट विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद साई सुदर्शन और विजय शंकर ने और कोई झटका नहीं लगने दिया। इस तरह तमिलनाडु ने और 14.2 ओवर में 92 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। विजय शंकर ने सर्वाधिक नाबाद 43 रन तथा सुदर्शन ने 34 रन की नाबाद पारी खेली।

सेमीफाइनल 2

कर्नाटक vs विदर्भ

कर्नाटक और विदर्भ के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें कर्नाटक ने 4 रन से बाजी मार ली। टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला विदर्भ के लिए सही साबित नहीं हुआ। रोहन कदम और मनीष पांडे ने शानदार बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े। पांडे 54 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कदम ने सर्वाधिक 87 रन बनाये। अभिनव मनोहर ने भी 27 रन की तेज पारी खेली। इस तरह कर्नाटक ने 7 विकेट पर 176 रन बनाये। विदर्भ के लिए दर्शन नालकांडे ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

जवाब में विदर्भ की शुरुआत भी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज अर्थवा तैडे ने 32 रन और गनेश सतीश ने भी 31 रन बनाये। इन दोनों के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। अंत में वानखेड़े ने 27 रन और कर्णेवार ने 22 रन बनाकर टीम की वापसी करवाई लेकिन अंतिम ओवर में विद्याधर ने शानदार गेंदबाजी की और विदर्भ की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। इस तरह कर्नाटक ने 4 रन से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now