रियान पराग के लगातार सातवें अर्धशतक से टीम ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, भुवनेश्वर कुमार की भी घातक गेंदबाजी 

रियान पराग ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली
रियान पराग ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2023/24 संस्करण में 31 अक्टूबर को प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ उत्तर प्रदेश की 6 विकेट से जीत में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और नितीश राणा (Nitish Rana) के बेहतरीन प्रदर्शन का योगदान रहा। वहीं, दूसरे मैच में असम ने बंगाल को 8 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कप्तान रियान पराग (Riyan Parag) के बल्ले से लगातार सातवां अर्धशतक निकला, जो T20 में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

गुजरात vs उत्तर प्रदेश, पहला प्री क्वार्टर फाइनल

गुजरात ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 127/8 का स्कोर बनाया। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और सौरव चौहान 32 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे। यूपी के लिए भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की और अपने चार ओवर के स्पेल में 21 रन देकर तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में उत्तर प्रदेश ने 22 के स्कोर तक अपने दो विकेट गंवा दिए। यहाँ से नितीश राणा (49 गेंद 71*) ने समीर रिज़वी (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े और स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। रिंकू सिंह सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। राणा और ध्रुव जुरेल (13*) ने पांचवें विकेट के लिए 14* रन जोड़ते हुए अपनी टीम को 19वें ओवर में आसान जीत दिला दी।

असम vs बंगाल, दूसरा प्री क्वार्टर फाइनल

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल की तरफ से कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और टीम ने 20 ओवर में 138/8 का स्कोर खड़ा किया। असम के लिए गेंदबाजी में आकाश सेनगुप्ता ने तीन और कप्तान रियान पराग ने भी दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए असम को कोई परेशानी नहीं हुई और टीम ने 17.5 ओवर में 142/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। असम के लिए कप्तान रियान पराग ने 31 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाये, वहीं बिशाल रॉय ने भी 45 रनों की नाबाद पारी खेली।

अब टूर्नामेंट के चारों क्वार्टर फाइनल मुकाबले 2 नवंबर को खेले जायेंगे। पहले मुकाबले में पंजाब और उत्तर प्रदेश, दूसरे में केरल और असम के बीच मुकाबला होगा, जबकि तीसरे में मुंबई और बड़ौदा के बीच टक्कर होगी। आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में दिल्ली के सामने विदर्भ की टीम होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now