Create

बड़ौदा और राजस्थान ने अपने-अपने मैच जीतकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

बड़ौदा-हरियाणा
बड़ौदा-हरियाणा
Naveen Sharma

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushta Ali Trophy) के तीसरे फाइनल मुकाबले में हरियाणा को बड़ौदा की टीम ने हराकर सेमीफाइनल का सफर तय कर लिया। हरियाणा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए बड़ौदा ने 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच में जीत हासिल कर ली। बड़ौदा को मैच की अंतिम गेंद पर विजय प्राप्त हुई। आज के दूसरे और टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टरफाइनल में राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

टॉस जीतकर बड़ौदा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। गुणतस्वीर सिंह के रूप में हरियाणा का पहला विकेट गिरा। उन्होंने 1 रन बनाया। इसके बाद तेजी से खेल रहे चैतन्य बिश्नोई भी 21 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से हिमांशु राणा और शिवम चौहान ने अर्धशतकीय साझेदारी की। राणा 49 और चौहान 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अन्य बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे और पूरे ओवर खत्म होने तक हरियाणा ने 7 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया। बड़ौदा के लिए कार्तिक काकडे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा ने समित पटेल को सबसे पहले खोया। उन्होंने 21 रन बनाए और विकेट युजवेंद्र चहल को मिला। इसके बाद केदार देवधर और विष्णु सोलंकी ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। देवधर 43 रन बनाकर आउट हुए। विष्णु सोलंकी अंत तक टिके रहे और अंतिम गेंद पर बड़ौदा ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। सोलंकी ने नाबाद 71 रन बनाए। उनके साथ अभिमन्यु राजपूत 13 रन बनाकर क्रीज पर थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुँचने वाली तीसरी टीम बड़ौदा हो गई है।

चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल में राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। राजस्थान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए। महिपाल लोमरोड़ ने 37 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए। इसमें पांच चौके और पांच छक्के शामिल थे। जवाब में खेलते हुए बिहार की टीम 4 विकेट पर 148 रन ही बना पाई। उनके लिए मंगल महरौर ने नाबाद 68 रन बनाए। क्वार्टर फाइनल के बाद अब सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...