Create

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैचों का कार्यक्रम

RAJASTHAN-BIHAR
RAJASTHAN-BIHAR

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Tropy ) का यह सीजन अब अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। नॉक आउट दौर के चार क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा चुके हैं और इनमें जीतने वाली चार टीमें अब सेमीफाइनल में पहुँच गई हैं। 26 और 27 जनवरी को दो-दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए और अब टूर्नामेंट के अगले दौर की बारी है। अगले कुछ दिनों में सेमीफाइनल और फाइनल मैच के साथ ही टूर्नामेंट का समापन हो जाएगा।

इस सीजन सेमीफाइनल में जाने वाली चार टीमों में तमिलनाडु, पंजाब, बड़ौदा और राजस्थान की टीमों के नाम हैं। अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएँगे। सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेले जाएंगे, उसकी घोषणा भी कर दी गई है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच

तमिलनाडु vs राजस्थान, 29 जनवरी दोपहर 12 बजे

पंजाब vs बड़ौदा, 29 जनवरी शाम 7 बजे

सेमीफाइनल मैचों में जीतकर आने वाली दो टीमों के बीच 31 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में कुछ दिग्गज टीमों को पराजित होकर बाहर होते हुए देखा गया है। दिल्ली और मुंबई का नाम इनमें प्रमुखता से लिया जा सकता है। राजस्थान की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए चौंकाया है। उनके पास बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी बेहतर है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर आईपीएल टीमों की नजरें जरुर रहेगी। नीलामी में उनके ऊपर बोली लगाई जा सकती है। श्रेष्ठ रहने वाले गेंदबाज और बल्लेबाज खुद को साबित कर आईपीएल नीलामी की तरफ देख सकते हैं। 18 फरवरी से नीलामी प्रक्रिया होगी। हालांकि कोई बड़ी नीलामी इस बार नहीं होगी लेकिन धाकड़ खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों पर नजरें हमेशा होती है।

अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में पहली बार प्रोफेशनल क्रिकेट खेला जा रहा है। पिच में बल्लेबाजों के लिए मदद नजर आती है लेकिन स्पिनरों के खिलाफ बड़े शॉट लगाना इतना आसान नहीं है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment