Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक और तमिलनाडु ने फाइनल में बनाई जगह, अभिमन्यु मिथुन ने रचा इतिहास

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:11 IST


अभिमन्यु मिथुन ने 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट लिए
अभिमन्यु मिथुन ने 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट लिए

कर्नाटक और तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। कर्नाटक ने सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा और तमिलनाडु ने राजस्थान को हराया। कर्नाटक के लिए अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वो ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। दोनों ही मुकाबले सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेले गए। फाइनल मुकाबला 1 दिसंबर को खेला जाएगा।

कर्नाटक vs हरियाणा

हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। चैतन्य विश्नोई ने 34 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मध्यक्रम में हिमांशु राना ने 34 गेंदों पर 61 रनों की धुआंधार पारी खेली। राहुल तेवतिया ने 20 गेंद पर 32 और हर्षल पटेल ने 20 गेंद पर 34 रन बनाए।

19वें ओवर तक हरियाणा की टीम आसानी से 200 रनों के आंकड़े को पार करती हुई दिख रही थी लेकिन अभिमन्यु मिथुन ने आखिरी ओवर में 5 विकेट लेकर रनों की रफ्तार को रोक दिया। मिथुन ने लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए और ये कारनामा करने वाले वो पहले भारतीय गेंदबाज बने। इसके अलावा वो एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले ये कारनामा बांग्लादेश के अल अमीन हुसैन ने किया था।

कर्नाटक ने इस लक्ष्य को महज 15 ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (66 रन, 31 गेंद, 4 चौके, 6 छक्के) और देवदत्त पडिक्कल (87 रन, 42 गेंद, 11 चौके, 4 छक्के) ने धुआंधार पारियां खेल अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

तमिलनाडु vs राजस्थान

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने आसानी से राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम सिर्फ 112 रन ही बना सकी। कप्तान दीपक चाहर ओपनिंग करने आए लेकिन सिर्फ 9 रन ही बना सके। वहीं तमिलनाडु ने इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। रविचंद्रन अश्विन ने ओपनिंग करते हुए 31 रनों की पारी खेली। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 54 रन बनाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Nov 2019, 21:42 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...