Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुपर लीग स्टेज के पांचवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:10 IST

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग स्टेज के पांचवें एवं आखिरी दिन 4 और मुकाबले खेले गए। वॉशिंगटन सुन्दर के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने झारखंड को हराया और ग्रुप बी से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। दीपक चाहर की धुआंधार पारी की मदद से राजस्थान ने दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया और ग्रुप ए से हरियाणा के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

महाराष्ट्र ने बेहद नजदीकी मुकाबले में हरियाणा को 2 रन से हराया लेकिन सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। मुंबई और पंजाब के बीच एक बड़े स्कोर वाला मुकाबला हुआ, लेकिन 22 रनों की जीत के बावजूद मुंबई नेट रन रेट के कारण सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई और ग्रुप बी से तमिलनाडु के साथ कर्नाटक ने अंतिम चार में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में हरियाणा का सामना कर्नाटक और तमिलनाडु का सामना राजस्थान से होगा।

आइए नजर डालते हैं कि सभी मैचों की रिपोर्ट पर:

तमिलनाडु vs झारखंड

तमिलनाडु ने एकतरफा मुकाबले में झारखंड को हराया और सुपर लीग के ग्रुप बी में चार मैचों में 12 अंकों के साथ टॉप पर रहे। झारखंड की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 85 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 14वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। वॉशिंगटन सुंदर (3/10 एवं 38*) ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया, वहीं एम सिद्धार्थ ने 18 रन देकर चार विकेट लिए।

राजस्थान vs दिल्ली

दिल्ली के खिलाफ राजस्थान ने पहले खेलते हुए कप्तान दीपक चाहर (42 गेंद 55, 7 छक्के) की धुआंधार पारी की मदद से 133/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 131/9 का स्कोर ही बना सकी। ऋषभ पंत फिर फ्लॉप हुए और सिर्फ 30 रन बना सके। राजस्थान के अर्जित गुप्ता ने सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट लिए।

महाराष्ट्र vs हरियाणा

Advertisement

महाराष्ट्र ने पहले खेलते हुए कप्तान राहुल त्रिपाठी (37 गेंद 61) की धुआंधार पारी की मदद से 167/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हरियाणा की टीम 165/7 का स्कोर ही बना सकी। हालाँकि हार के बावजूद हरियाणा की टीम सुपर लीग ग्रुप बी में चार मैचों में 12 अंकों के साथ टॉप पर रहे।

मुंबई vs पंजाब

मुंबई ने पहले खेलते हुए 243/3 का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें कप्तान सूर्यकुमार यादव (35 गेंद 80), श्रेयस अय्यर (40 गेंद 80) और पृथ्वी शॉ (27 गेंद 53) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली। बड़े लक्ष्य के जवाब में पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही, लेकिन टीम लक्ष्य से पीछे रह गई और 221/6 का स्कोर ही बना सकी। शुभमन गिल ने 38 गेंदों में 78 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 27 Nov 2019, 22:08 IST
Advertisement
Fetching more content...