सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट जनवरी में कराने का हुआ ऐलान

BCCI Office
BCCI Office

भारत में घरेलू क्रिकेट शुरू होने की घोषणा हो गई है। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का आगाज जनवरी में होगा। 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट शुरू होगा और इसका अंतिम मुकाबला 31 जनवरी को होगा। रविवार को बीसीसीआई सचिव ने राज्य संघों को किये गए एक ईमेल से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बारे में बताया है।

यह निर्णय तब लिया गया जब सभी राज्य संघों ने महामारी के दौरान टूर्नामेंट खेलने के लिए सहमति जताई थी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पसंदीदा टूर्नामेंट के रूप में उभरा है। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए भी बराबर सुझाव आए थे लेकिन प्राथमिकता में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को रखा गया था।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच पिंक बॉल अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारियां होगी शुरू

टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमों को अपने-अपने वेन्यू पर तैयार रहने के लिए कहा गया है। इनके बारे में फैसला 2 जनवरी को लिया जाएगा। खबरों के अनुसार बोर्ड ने राज्य संघों को इस बारे में बताया है लेकिन वेन्यू कौन से होंगे, इसके बारे में निर्णय फ़िलहाल नहीं लिया गया है।

बीसीसीआई की तरह से राज्य संघों को किये गए ईमेल में कहा गया कि आपके सुझाव और फीडबैक को देखते हुए 2020-21 घरेलू सेशन में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट आयोजित करने के बारे में फैसला हुआ है। इसके अलावा बोर्ड सचिव जय शाह ने यह भी कहा कि अन्य घरेलू टूर्नामेंट के लिए भी बीसीसीआई आपसे आगे फीडबैक और सुझाव लेती रहेगी। इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के घ्रूप चरण के बाद उन पर फैसला लिया जाएगा। शाह ने कहा कि सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए बाकी चीजें जल्दी ही फाइनल की जाएगी।

गौरतलब है कि खिलाड़ियों के इंटर स्टेट ट्रांसफर की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है। अब यह 20 दिसम्बर, 2020 तक के लिए बढ़ा दी गई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma