Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

T10 League 2018: प्रवीण ताम्बे ने हैट्रिक समेत झटके 5 विकेट, टीम को दिलाई जबरदस्त जीत

  • ताम्बे ने एक ही ओवर में 5 विकेट चटकाए
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:59 IST

Enter caption

टी10 लीग में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके प्रवीण ताम्बे ने इतिहास रच दिया। सिंधी टीम की तरफ से खेलते हुए ताम्बे ने हैट्रिक समेत 5 विकेट झटके, जिसमें क्रिस गेल जैसे बड़े नाम हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत सिंधी ने केरला नाइट्स को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। ताम्बे को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

सिंधी के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। गेंदबाजी की शुरुआत प्रवीण ताम्बे ने की और पहली ही गेंद वाइड फेंक दी जो कि विकेटकीपर को चकमा देते हुए बाउंड्री के बाहर चली गई। इस तरह से पहली गेंद पर 5 रन मिले और अगली गेंद एक और वाइड उन्होंने कर दी। दूसरी गेंद पर उन्होंने गेल को आउट किया और चौथी गेंद पर केरला नाइट के कप्तान इयोन मोर्गन को चलता किया। इसके बाद पांचवी गेंद पर ताम्बे ने किरोन पोलार्ड को बोल्ड कर दिया और छठी गेंद पर फेबियन एलेन को क्लीन बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस तरह से ताम्बे ने एक ही ओवर में हैट्रिक समेत 4 विकेट झटके। अपने अगले ओवर में उपुल थरंगा को आउट कर उन्होंने 5 विकेट पूरे किए।

ताम्बे की इस कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत केरला नाइट्स ने 21 रन तक 6 विकेट गंवा दिए और टीम काफी मुश्किल में नजर आने लगी। यहां से वेन पर्नेल (59 रन, 24 गेंद, 7 चौके, 4 छक्के) और सोहेल तनवीर (23 रन, 14 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) ने 49 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। केरला ने 10 ओवर में 7 विकेट पर 103 रन बनाए। सिंधी ने इस लक्ष्य को 7.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। शेन वॉटसन (50 रन, 24 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) और एंटोन डेवसिच (49 रन, 20 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 23 Nov 2018, 13:44 IST
Advertisement
Fetching more content...