भारतीय गेंदबाज ने बेहतरीन गेंदबाजी कर जिताया मैच, श्रीलंकाई गेंदबाज ने लिया हैट्रिक

अबुधाबी टी10 लीग का हुआ आगाज (Photo Credit -  T10 Global)
अबुधाबी टी10 लीग का हुआ आगाज (Photo Credit - T10 Global)

अबुधाबी में टी10 लीग (T10 League 2023) के नए सीजन का आगाज हो गया है और पहले दिन दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने किरोन पोलार्ड की न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स को हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज की कप्तानी वाली नॉर्दन वारियर्स ने मोरिसविले सैम्प आर्मी को 9 रन से हरा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 11 रन तक ही दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कप्तान निकोलस पूरन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए और आंद्रे फ्लेचर भी 2 ही रन बना सके। मिडिल ऑर्डर में आंद्रे रसेल भी 17 रन ही बना सके। हालांकि टॉम कोहलेर कैडमोर एक छोर पर टिके रहे और सिर्फ 33 गेंद पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाकर टीम को 118 के स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम 6 विकेट खोकर 96 रन ही बना पाई। मुहम्मद वसीम ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए और आसिफ अली ने भी 24 रन बनाए।

अभिमन्यु मिथुन ने 2 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो नॉर्दन वारियर्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए। कॉलिन मुनरो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली। कैस अहमद ने सिर्फ 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस टार्गेट के जवाब में मोरिसविले सैम्प आर्मी की टीम 10 ओवरों में 8 विकेट खोकर 94 रन ही बना सकी। कप्तान मोईन अली ने 23 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। एंजेलो मैथ्यूज ने नॉर्दन वारियर्स की तरफ से हैट्रिक विकेट लिए। वहीं अभिमन्यु मिथुन ने भी सिर्फ 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता