पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज ने विस्फोटक पारी खेल टीम को बनाया चैंपियन, प्रमुख गेंदबाज ने भी किया बेहतरीन प्रदर्शन

किरोन पोलार्ड की टीम को मिली जीत (Photo Credit - T10 Global Twitter)
किरोन पोलार्ड की टीम को मिली जीत (Photo Credit - T10 Global Twitter)

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्तानी में न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टी10 लीग 2023 का टाइटल अपने नाम कर लिया है। फाइनल मैच में न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाए और जवाब में न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम ने इस टार्गेट को 9.2 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 28 रन तक ही उनके 2 विकेट गिर गए। टॉम कोहलेर कैडमोर ने 7 गेंद पर 13 और कप्तान निकोलस पूरन 11 गेंद पर 15 रन ही बना सके। मिडिल ऑर्डर में आंद्रे रसेल ने 18 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा डेविड विसे ने भी 11 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक लेकर गए। सुनील नारेन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट लिए।

किरोन पोलार्ड और आसिफ अली ने टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्युयॉर्क स्ट्राइकर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और 7 रन तक ही 2 विकेट गिर गए। 38 रन तक 3 विकेट गंवाकर टीम काफी मुश्किलों में थी। हालांकि इसके बाद कप्तान किरोन पोलार्ड और आसिफ अली ने अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। इस दौरान आसिफ अली ने 25 गेंद पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए और किरोन पोलार्ड ने 13 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता