Create
Notifications

T10 League 2018: शाहिद अफरीदी ने 14 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, पारी में लगाए 7 छक्के 

Enter caption
मयंक मेहता

टी10 लीग के पहले क्वालिफायर मुकाबले में पख्तून्स टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ 17 गेंदों में 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। अफरीदी ने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए। उनकी तूफानी पारी की बदौलत पख्तून्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को 13 रनों से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई पख्तून्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने 9 के स्कोर पर कैमरन डेलपोर्ट का विकेट गंवाया। यहां से आंद्रे फ्लेचर (14) और शफीकुल्लाह शफीक (22) ने 36 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को रफ्तार दी। हालांकि वॉरियर्स के गेंदबाजों ने अपनी टीम को जबरदस्त वापसी कराई और एक समय पख्तून्स का स्कोर 57-4 हो गया।

इसके बाद कप्तान शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने शुरूआत से ही बड़े शॉट खेलने शुरू किए और अपने इरादे साफ कर दिए। अफरीदी ने वहाब रियाज के एक ओवर में 4 लगातार गेंदों पर 4 छक्के लगाए। अफरीदी ने 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और वो अंत तक नाबाद रहे। उनकी ताबड़तोड़ पारी की बदौलत पख्तून्स ने 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। वॉरियर्स के लिए हार्डस विल्जोन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, तो आंद्रे रसेल और रवि बोपारा ने एक-एक विकेट लिया।

136 रनों का पीछा करने उतरी नॉर्दर्न वॉरियर्स की शुरूआत बेहद खराब रही और उन्होंने पहले दो ओवरों में ही निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल के विकेट गंवा दिए। हालांकि रोवमैन पॉवेल ने जरूर 35 गेंदों में 80 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वॉरियर्स की टीम अंत में 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाए। पख्तून्स के लिए मोहम्मद इरफान ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

पख्तून्स: 135-5 (शाहिद अफरीदी- 59 रन, 17 गेंद*, 7 छक्के और तीन चौके, हार्डस विल्जोन- 3/26)

नॉर्दर्न वॉरियर्स: 122-4 (रोवमैन पॉवेल- 80 रन, 35 गेंद, 9 छक्के और चार चौके, मोहम्मद इरफान- 2/20)

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...