Create

सैम बिलिंग्स की धुआंधार पारी की बदौलत केंट ने वारविकशायर को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह 

सैम बिलिंग्स ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली
सैम बिलिंग्स ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 ब्लास्ट 2021 (T20 Blast 2021) के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में केंट (Kent) ने वारविकशायर (Warwickshire) को 21 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए केंट ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए, जवाब में वारविकशायर की टीम 20 ओवर में 141 रन बनाकर सिमट गई। कप्तान सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ अब केंट की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका मुकाबला 18 सितंबर को ससेक्स से होगा।

वारविकशायर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी केंट की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 9 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। जैक क्रॉली 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जो डेनली और डी बेल ड्रुमोंड ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। ड्रुमोंड ने 37 गेंद पर 53 रनों की शानदार पारी खेली।

सैम बिलिंग्स ने 37 गेंद पर 56 रनों की पारी खेली

इसके बाद कप्तान सैम बिलिंग्स ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 37 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। टिम ब्रेसनन ने वारविकशायर के लिए 4 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वारविकशायर की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। सलामी बल्लेबाज रॉबर्ट येट्स ने 19 रन बनाए। वहीं एडम होस ने 8 और क्रिस बेंजामिन 11 रन ही बना सके।

55 रन तक ही आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट गई। निचले क्रम में टिम ब्रेसनन ने बैटिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 25 गेंद पर 24 रन बनाए। इसके अलावा जेक लिनटॉट ने भी बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 20 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन लक्ष्य से काफी दूर रह गए। केंट की तरफ से मैट मिलनेस ने सिर्फ 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...