Create

आखिरी ओवर में 3 रन नहीं बना पाई नॉटिंघमशायर, रोमांचक मुकाबले में हैम्पशायर की जीत

Notts Outlaws v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Quarter Final
Notts Outlaws v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Quarter Final
Nitesh

टी20 ब्लास्ट 2021 (T20 Blast 2021) के दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हैम्पशायर (Hampshire) ने नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) को 2 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए हैम्पशायर ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए, जवाब में नॉटिंघमशायर की टीम 19.4 ओवर में 123 रन बनाकर आउट हो गई और उन्हें महज 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। लियाम डॉसन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

नॉटिंघमशायर के कप्तान स्टीवन मुलाने ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैंपशायर की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 19 रन तक टीम ने अपने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। डार्सी शार्ट 9 और कप्तान जेम्स विंस 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में टॉम प्रेस्ट के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। प्रेस्ट ने 34 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाए। हालांकि जो वेदरली, लुईस मैकमैनस और लियाम डॉसन फ्लॉप रहे और हैम्पशायर ने 89 रन तक 6 विकेट गंवा दिए।

निचले क्रम में जेम्स फुलर ने 24 गेंद पर 30 रनों की पारी खेलकर टीम को 125 के स्कोर तक पहुंचाया। नॉटिंघमशायर की तरफ से डेन पैटर्सन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉटिंघमशायर की शुरूआत काफी अच्छी रही। एलेक्स हेल्स और जो क्लार्क की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में ही 42 रनों की साझेदारी की। हेल्स ने 12 गेंद पर 19 रन बनाए और क्लार्क ने 37 गेंद पर 42 रनों की पारी खेली। बेन डकेत ने 12 गेंद पर 16 रन बनाए।

आखिरी ओवर में 3 रन नहीं बना पाई नॉटिंघमशायर

Notts Outlaws v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Quarter Final
Notts Outlaws v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Quarter Final

एक समय नॉटिंघमशायर का स्कोर 8वें ओवर में 66/2 था और वो आसानी से जीत की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन इसके बाद बाकी पारी अचानक धराशायी हो गई। महज 30 रन के अंतराल में टीम ने 6 विकेट गंवा दिए और स्कोर 96/8 हो गया।

निचले क्रम में मैथ्यू कार्टर ने 13 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सिर्फ 2 रन से पीछे रह गए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए सिर्फ 3 रन चाहिए थे लेकिन एक भी रन नहीं बना। लियाम डॉसन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए।


Edited by Nitesh

Comments

Fetching more content...