Create
Notifications

पाकिस्तान के बल्लेबाज ने इंग्लैंड में कप्तानी करते हुए खेली बेहतरीन पारी, टीम को दिलाई जीत

Pakistan v Australia - ODI Series: Game 5
Pakistan v Australia - ODI Series: Game 5
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 ब्लास्ट 2022 (T20 Blast) के चौथे दिन सिर्फ एक ही मुकाबला खेला गया। शनिवार को हुए इस मुकाबले में डर्बीशायर की टीम ने लीस्टरशायर को 70 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए डर्बीशायर ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए, जवाब में लीस्टरशायर की टीम 15.3 ओवर में 89 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

लीस्टरशायर के कप्तान कॉलिन एकरमैन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डर्बीशायर की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज लुईस रीस 11 गेंद पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 52 के स्कोर पर हैरी केम भी सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज फ्लॉप रहे और 77 रनों तक 4 विकेट गिर गए।

शान मसूद ने 43 गेंद पर 53 रनों की शानदार पारी खेली

हालांकि कप्तान शान मसूद एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने ल्यूइस डू प्लोय के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। मसूद ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 43 गेंद पर 4 चौके की मदद से 53 रन बनाए। डू प्लोय ने 29 गेंद पर 38 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं हेडन केर ने भी 13 गेंद पर 19 रन बनाकर टीम को 159 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लीस्टरशायर की शुरूआत बेहद खराब रही और 69 रन तक 7 विकेट गिर गए। यहां से टीम का जीतना काफी मुश्किल हो गया और आखिर में 89 रनों तक आते-आते पूरी टीम पवेलियन लौट गई। बेन माइक ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए और वो आखिर तक आउट नहीं हुए। 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...