Create
Notifications

किरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल दिलाई टीम को जीत, मोहम्मद रिज़वान की टीम को मिली हार 

किरोन पोलार्ड ने अपनी टीम के लिए एक उपयोगी पारी खेली  (Pic - Getty Images)
किरोन पोलार्ड ने अपनी टीम के लिए एक उपयोगी पारी खेली (Pic - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) 2022 का रोमांच जारी है और टूर्नामेंट में रविवार को कुल सात मुकाबले खेले गए। इस दौरान समरसेट, लंकाशायर, ग्लैमरगन, मिडिलसेक्स, लीसेस्टरशायर, डर्बीशायर और सरे ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

पहले मुकाबले में समरसेट ने एसेक्स को आठ विकेट से हराया। एसेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए माइकल पेपर की 49 गेंदों में 86 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से पांच विकेट पर 188 रन बनाये। जवाब में समरसेट ने महज दो विकेट खोकर 194 रन बनाते हुए 18वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। समरसेट के लिए रिले रोसौव 36 गेंदों में नाबाद 85 रन की तूफानी पारी खेली।

दूसरा मैच नॉटिंघमशायर बनाम लंकाशायर के बीच खेला गया। नॉटिंघमशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 179 का स्कोर बनाया। जवाब में लंकाशायर ने चार विकेट पर 181 रन बनाकर 19वें ओवर में जीत दर्ज की।

तीसरे मुकाबले में ससेक्स का सामना ग्लैमरगन से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स ने आठ विकेट पर 149 का स्कोर बनाया। मोहम्मद रिज़वान फ्लॉप रहे और महज पांच रन ही बना पाए। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कॉलिन इंग्राम की 57 रनों की पारी की बदौलत छह विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की।

चौथे मैच में केंट को मिडिलसेक्स के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केंट ने पहले बल्लेजी करते हुए 141/9 का स्कोर बनाया। जवाब में मिडिलसेक्स ने 18वें ओवर में ही 143/3 का स्कोर बनाकर जीत हासिल की।

पांचवें मुकाबले में लीसेस्टरशायर ने डरहम के खिलाफ 51 रनों से जीत हासिल की। लीसेस्टरशायर ने पहले बल्लेजी करते हुए नौ विकेट पर 157 का स्कोर बनाया। जवाब में डरहम की पूरी टीम 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। लीसेस्टरशायर के लिए रेहान अहमद ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

छठवें मैच में वारविकशायर को डर्बीशायर के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए वारविकशायर ने 159/7 का स्कोर बनाया। 160 रनों के लक्ष्य को डर्बीशायर ने 19वें ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

सातवें मुकाबले में हैम्पशायर को सरे के खिलाफ चार विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैम्पशायर ने सात विकेट पर 151 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए सरे ने पांच गेंद शेष रहते छह विकेट पर 152 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम के लिए किरोन पोलार्ड ने 22 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाये।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...