Create

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाड़ी ने तूफानी पारी से दिलाई टीम को जीत, सैम बिलिंग्स की पारी गई बेकार

सैम बिलिंग्स ने एक छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली (PIC - GettyImages)
सैम बिलिंग्स ने एक छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली (PIC - GettyImages)

टी20 ब्लास्ट 2022 (T20 Blast 2022) में मंगलवार को पांच मुकाबले देखने को मिले। इनमें सरे, ग्लैमरगन, लीसेस्टरशायर, डर्बीशायर और ग्लूस्टरशायर ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

पहला मुकाबला समरसेट और सरे के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सरे ने 3 विकेट से एक रोमांचक जीत दर्ज की। समरसेट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टॉम बैंटन के 39 रनों की मदद से 8 विकट पर 144 रन बनाये। जवाब में सरे ने आखिरी गेंद में चौका लगाते हुए जीत दर्ज की।

दूसरे मैच में ग्लैमरगन ने मिडिलसेक्स को 8 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मिडिलसेक्स ने 7 विकेट पर 171 रन बनाये। जवाब में ग्लैमरगन ने अपने ओपनर्स की ताबड़तोड़ पारियों की मदद से 15वें ओवर में ही 172 रन बनाकर जीत हासिल की।

तीसरा मुकाबला लीसेस्टरशायर बनाम नॉटिंघमशायर के बीच खेला गया, जिसमें लीसेस्टरशायर ने 47 रनों से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए लीसेस्टरशायर ने पूरे ओवर खेलकर 170 का स्कोर बनाया। जवाब में नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज नवीन उल हक़ की गेंदबाजी के सामने जूझते दिखे और पूरी टीम महज 123 रन पर ऑल आउट हो गई। नवीन ने 4 विकेट चटकाए।

चौथे मैच में डर्बीशायर ने नॉर्थम्पटनशायर को 6 विकेट से हराया। नॉर्थम्पटनशायर ने सैफ जैब की 92 रनों की पारी की बदौलत 186/7 का स्कोर बनाया। जवाब में डर्बीशायर ने वेन मैडसेन की 37 गेंदों में 73 रनों की पारी की मदद से 192/4 का स्कोर बनाकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

पांचवें मैच में ग्लूस्टरशायर ने केंट को 5 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लूस्टरशायर ने 4 विकेट खोकर 195 रन बनाये। उनके लिए ग्लेन फिलिप्स ने 37 गेंदों में चार छक्के और दो चौके की मदद से नाबाद 62 रन बनाये। केंट ने भी जवाबी पारी में शानदार बल्लेबाजी की लेकिन अंत में 190 रन ही बना पाई। सैम बिलिंग्स ने 13 गेंदों में 26 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment