Create
Notifications

आरसीबी के पूर्व ऑलराउंडर की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

डेनियल क्रिस्चियन बीबीएल में बल्लेबाजी के दौरान
डेनियल क्रिस्चियन बीबीएल में बल्लेबाजी के दौरान
सावन गुप्ता

टी20 ब्लास्ट 2022 (T20 Blast) में सोमवार को मात्र एक ही मुकाबला खेला गया। यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के बीच खेले गए इस मुकाबले में यॉर्कशायर की टीम ने 23 रनों से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए उन्होंने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में नॉटिंघमशायर की टीम 7 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी।

नॉटिंघमशायर के कप्तान डेनियल क्रिस्चियन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी यॉर्कशायर की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। फिन एलेन और एडम लिथ की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए ही 3 ओवरों में 34 रनों की साझेदारी की। एलेन ने 16 और लिथ ने 20 रन बनाए। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कप्तान डेविड विली ने भी धुआंधार पारी खेली और 19 गेंद पर 34 रन बनाए। हैरी ब्रूक ने 25 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली।

यॉर्कशायर को 200 के आंकड़े तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज जोनाथन टैटरसाल का रहा। उन्होंने 30 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए। नॉटिंघमशायर की तरफ से जैक बॉल ने 3 विकेट चटकाए।

डेनियल क्रिस्चियन की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉटिंघमशायर शुरूआत से ही दबाव में आ गई और 14 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। दिग्गज बल्लेबाज एलेक्स हेल्स अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 50 रन तक आधी टीम पवेलियन में थी। यहां से स्टीव मुलाने और कप्तान डेनियल क्रिस्चियन ने 114 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर पारी को संभाला। मुलाने 46 गेंद पर 79 रनों की पारी खेलकर आउट हुए और क्रिस्चियन ने 35 गेंद पर 56 रन बनाए। हालांकि इन दोनों प्लेयर्स के आउट होने के बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा। डॉमिनिक ड्रेक्स ने यॉर्कशायर के लिए 3 विकेट लिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...