टी20 ब्लास्ट में हुई अनोखी घटना, एक ही मैच में दो बल्लेबाज हुए रिटायर्ड आउट

Derbyshire Falcons v Notts Outlaws - Vitality T20 Blast
Derbyshire Falcons v Notts Outlaws - Vitality T20 Blast

इंग्लैंड में इस वक्त टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2022) का आयोजन चल रहा है। हर रोज कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वहीं रविवार 5 जून को एक मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो काफी कम देखने को मिलता है। दरअसल नॉटिंघमशायर और वारविकशायर के बीच मुकाबले के दौरान दो बल्लेबाज रिटायर्ड आउट हुए। उन्होंने ये फैसला टीम हित को ध्यान में रखते हुए लिया।

इस मुकाबले में वारविकशायर ने नॉटिंघमशायर को महज एक रनों से मात दी। बारिश की वजह से ये मैच 8-8 ओवरों का हुआ। पहले खेलते हुए वारविकशायर ने 5 विकेट पर 98 रन बनाए। जवाब में एलेक्स हेल्स के 9 गेंद पर 30 रनों के बावजूद नॉटिंघमशायर 97 रन तक ही पहुंच पाई और सिर्फ एक रन से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

कार्लोस ब्रैथवेट और समित पटेल हुए रिटायर्ड आउट

वारविकशायर की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट 11 गेंद पर 17 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हो गए। अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद वो आखिरी ओवर से पहले रिटायर्ड आउट हो गए। उनकी जगह पर सैम हेन बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला।

वहीं जब नॉटिंघमशायर की टीम बैटिंग करने के लिए उतरी तो समित पटेल रिटायर्ड आउट हुए। रन चेज के वक्त वो आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। हालांकि 2 गेंद पर सिर्फ 2 रन बनाने के बाद उन्होंने खुद मैदान से बाहर जाने का फैसला किया। वो मैच की आखिरी गेंद से पहले मैदान से बाहर गए। उनका ये फैसला एक सोची-समझी रणनीति के तहत लिया गया था। टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन चाहिए थे और वो चाहते थे कि उनकी जगह कोई दूसरा बल्लेबाज आए जो तेज दौड़कर मैच टाई करा सके। हालांकि इसके बावजूद टीम को एक रन से हार झेलनी पड़ी। आखिरी गेंद फ्री हिट थी लेकिन इसके बावजूद नॉटिंघमशायर बाउंड्री नहीं लगा पाई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now