Create
Notifications

टी20 ब्लास्ट में अनोखा मामला, जीत के जश्न के बाद अंपायर ने किया नो बॉल का इशारा, खिलाड़ी हुए मायूस

Lancashire Lightning v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Final
Lancashire Lightning v Hampshire Hawks - Vitality T20 Blast Final
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 ब्लास्ट 2022 (T20 Blast) का फाइनल शनिवार को खेला गया। हैंम्पशायर और लंकाशायर के बीच ये फाइनल मुकाबला हुआ। वहीं इस मैच के आखिरी लम्हो में कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई हैरान है। दरअसल हैंपशायर ने आखिरी गेंद पर बल्लेबाज को बोल्ड कर जीत का जश्न भी मना लिया लेकिन कुछ देर बात पता चला कि वो गेंद नो बॉल थी और सभी खिलाड़ियों को दोबारा मैदान में बुलाया गया।

152 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए लंकाशायर को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे। गेंदबाजी का जिम्मा नाथन एलिस को सौंपा गया और उनके ऊपर अब इस टोटल को डिफेंड करने की जिम्मेदारी थी।

पहली गेंद पर लंकाशायर ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर उन्हें 2 रन मिले और तीसरी गेंद पर भी 1 रन मिला। चौथी गेंद पर ल्यूक वुड रन आउट हो गए। इसके बाद पांचवीं गेंद पर नए बल्लेबाज रिचर्ड ग्लीसन ने 2 रन लिया। अब लंकाशायर को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे और सामने बल्लेबाज ग्लीसन थे। नाथन एलिस ने ग्लीसन को एक खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर दिया और इसके बाद पूरी हैंपशायर टीम जीत का जश्न मनाने लगी। ड्रेसिंग रूम से लेकर मैदान तक हर जगह जीत का जश्न मनाया जाने लगा।

जीत के जश्न के बाद अंपायर ने किया नो बॉल का इशारा

कमेंटेटर्स ने भी हैंपशायर को विजेता कह दिया। मैदान में पटाखे भी फोड़ दिए गए। हालांकि थोड़ी देर बाद अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया और इसके बाद एक बार फिर से सभी खिलाड़ियों को मैदान में वापस आना पड़ा। अब लंकाशायर को जीत के लिए एक गेंद पर 3 रन बनाने थे लेकिन वो एक ही रन बना सके और आखिरकार हैंपशायर को जीत मिली और उन्हें नो बॉल का नुकसान नहीं उठाना पड़ा। हैंपशायर ने तीसरी बार टी20 ब्लास्ट का टाइटल अपने नाम किया।

A no ball. A no ball.The utter, utter drama of #Blast22. What a match.#FinalsDay https://t.co/cRYkesYjYr

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...