शुभमन गिल के लिए टी20 फॉर्मेट सही नहीं है, युवा बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
शुभमन गिल पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे थे
शुभमन गिल पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे थे

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 फॉर्मेट शुभमन गिल के लिए सही नहीं है और इसी वजह से श्रीलंका के खिलाफ बचे हुए दो मुकाबले उनके लिए काफी अहम हो जाते हैं।

गौरतलब है शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले मैच में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हालांकि अपने डेब्यू मैच में वो उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पांच गेंद पर सात रन बनाकर वो पवेलियन लौट गए थे। एक स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे थे।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अब बचे हुए दो टी20 मुकाबलों की अहमियत शुभमन गिल के लिए काफी ज्यादा है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मेरे हिसाब से शुभमन गिल के लिए ये मैच काफी अहम हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जब मैं गिल को देखता हूं तो फिर मुझे लगता है कि वो लंबे फॉर्मेट के प्लेयर हैं। जिस तरह से वो खेलते हैं टी20 उनके लिए आइडियल फॉर्मेट नहीं है।'

शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सफल बल्लेबाज होंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक टेस्ट फॉर्मेट में गिल लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा 'मैं शुभमन गिल को लंबे समय तक के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहता हूं। वो शायद कप्तान भी बन सकते हैं। वो कई सालों तक भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलेंगे। वहां पर भी वो कप्तान बन सकते हैं।'

शुभमन गिल की अगर बात करें तो वनडे में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 12 मैच पिछले साल खेले और इस दौरान 102.57 की स्ट्राइक रेट और 70.88 की औसत से 638 रन बनाए। इसके अलावा टेस्ट मैचों में भी वो अच्छी पारियां खेल चुके हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment