Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: नीदरलैंड्स ने दूसरे मुकाबले में आयरलैंड को 4 विकेट से हराया

FEATURED WRITER
13 Jun 2018, 23:52 IST

मेजबान नीदरलैंड्स ने रॉटरडैम में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने 19 ओवर में ही 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रुलोफ़ वैन डर मर्व (2 विकेट एवं 37 रन) ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जेम्स शैनन (31) और पॉल स्टर्लिंग (27) ने टीम को सिर्फ 5 ओवरों में 58 रनों की धुआंधार शुरुआत दिलाई, लेकिन उसके बाद आयरलैंड की रन गति कम हो गई और साथ ही नियमित अन्तराल पर विकेट भी गिरे। हालाँकि कप्तान गैरी विल्सन ने 42 गेंदों में 45 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। नीदरलैंड्स की तरफ से रुलोफ़ वैन डर मर्व ने दो और पीटर सीलार, शेन स्नैटर, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकरेन ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में मैक्स ओ'डॉड (39) और टोबियास विसी (25) ने टीम को 37 रनों की तेज़ शुरुआत दिलाई। हालाँकि नीदरलैंड्स के भी विकेट नियमित अन्तराल पर गिरे, लेकिन उन्होंने जरुरी रन रेट को कभी ज्यादा नहीं होने दिया और इसी कारण से मेजबानों ने 6 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। रुलोफ़ वैन डर मर्व ने 37 और कप्तान पीटर सीलार ने नाबाद 22 रन बनाये।

आयरलैंड की तरफ से जॉर्ज डॉकरेल ने दो और बैरी मैकार्थी, सिमी सिंह, स्टुअर्ट थॉम्पसन और पॉल स्टर्लिंग ने एक-एक विकेट लिया।

त्रिकोणीय सीरीज का अगला मैच 16 जून को डेवेंटर में आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा और उसके अगले दिन 17 जून को भी यही दोनों टीमें आमने सामने होंगी। नीदरलैंड्स के फ़िलहाल दो मैचों के बाद चार अंक हैं। गौरतलब है कि इस त्रिकोणीय सीरीज की विजेता का फैसला अंकों के आधार पर ही होगा और कोई फाइनल मैच नहीं खेला जाएगा। ऐसी परिस्थिति में आयरलैंड का अगला मैच जीतना उनके लिए बेहद जरूरी है।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

आयरलैंड: 158/6 (गैरी विल्सन 45*, रुलोफ़ वैन डर मर्व 2/24)

नीदरलैंड्स: 159/6 (मैक्स ओ'डॉड 39, जॉर्ज डॉकरेल 2/30)

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...