Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में बल्लेबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाजों की कमी दिखाई देती है
भारतीय टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाजों की कमी दिखाई देती है
निरंजन

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान होने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी अपना बयान दिया है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि भारतीय टीम के पास पर्याप्त बल्लेबाजी बैकअप मौजूद नहीं है। चोपड़ा ने शायद ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि भारतीय टीम के पास महज छह विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर मैं टीम बनाता हूं तो रोहित, राहुल, कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत नंबर 5 पर और उसके बाद हार्दिक पांड्या। आपकी XI में कोई समस्या नहीं है। इसलिए भगवान न करे कि अगर किसी को कोई समस्या है या फॉर्म की समस्या है, तो आपके पास एक बल्लेबाज के रूप में केवल एक ही बैकअप है, जो ईशान किशन है।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि आपको हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी करवानी है लेकिन हार्दिक का बैकअप भी नहीं है। अगर वह गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो आपको मजबूरन पांच गेंदबाजों को खिलाना पड़ेगा। अगर हार्दिक टीम से बाहर जाते हैं, तोटीम का संतुलन बिगड़ जाएगा क्योंकि आपने उनके जैसा कोई अन्य खिलाड़ी शामिल नहीं किया है।

हार्दिक पांड्या काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं
हार्दिक पांड्या काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं

हालांकि आकाश चोपड़ा की यह बात सच है कि हार्दिक के लिए कोई बैकअप नहीं है, चयनकर्ताओं के पास शायद कोई विकल्प नहीं था। ऐसा लगता है कि कोई अन्य भारतीय खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है जो नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सके और कुछ ओवर भी डाल सके।

टीम की घोषणा होने के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि हार्दिक पांड्या अपने कोटे के सभी ओवर डालेंगे। हालांकि उन्होंने यह कहा तो है लेकिन हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। वह गेंदबाजी करने में सक्षम दिखाई देते हैं या नहीं, इसका पता आईपीएल के दूसरे सीजन में चल जाएगा। देखना होगा कि आईपीएल में वह गेंदबाजी कर पाते हैं या नहीं।

भारतीय टीम में अभी बदलाव होने की संभावना है। आईसीसी ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पांच दिन पहले तक टीम में खिलाड़ी शामिल किये जा सकते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...