Create
Notifications

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की तीखी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल पिछले दो सालों से ज्यादा बेहतर खेल नहीं दिखा पाए हैं
युजवेंद्र चहल पिछले दो सालों से ज्यादा बेहतर खेल नहीं दिखा पाए हैं
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल नहीं किया गया है। इसे लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का बयान आया है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि चहल वर्ल्ड में दूसरे नम्बर के टी20 लेग स्पिनर हैं। राशिद खान के बाद उनका नाम आता है। इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम में पांच स्पिनरों को शामिल करने के लिए भी सवाल उठाया है।

ESPNCricinfo के साथ एक बातचीत में आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं वास्तव में हैरान हूं। मैंने यह मान लिया कि युजवेंद्र चहल वहां होंगे क्योंकि वह आपके नंबर 1 टी20 स्पिनर हैं। वह राशिद खान के बाद शायद दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ टी20 लेग स्पिनर हैं। आपने पांच स्पिनरों को चुना और युजवेंद्र चहल नहीं है। यह आश्चर्य की बात नहीं है, यह चौंकाने वाला है। एक टीम में पांच स्पिनर लग्जरी होते हैं और आपको टूर्नामेंट में इतने स्पिन गेंदबाजों की जरूरत नहीं होती है।

हालांकि चोपड़ा ने चहल का समर्थन किया है लेकिन आंकड़ों के साथ जाएँ, तो चहल पीछे दिखाई देते हैं। पिछले दो सालों से वह अपना बेस्ट करने में सफल नहीं रहे हैं। और उनके खराब फॉर्म के कारण राहुल चाहर को आगे आने का मौका मिला है। पिछले दो सालों में चहल का प्रदर्शन देखें तो औसत 40 का है। ऐसे में चयन समिति ने राहुल चाहर को शामिल करने का निर्णय लिया।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप की पंद्रह सदस्यीय भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल नहीं हैं और मुख्य सलेक्टर चेतन शर्मा ने इसका कारण भी बताया है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा स्पिनर चाहिए था जो गेंद को तेज डालता हो। इसलिए चहल को शामिल नहीं किया गया। चेतन शर्मा ने यूएई की पिचों पर क्विक गेंद डालने वाले स्पिनरों को प्राथमिकता देते हुए राहुल चाहर को बतौर लेग स्पिनर शामिल किया। अक्षर पटेल भी गेंद को तेज डालते हैं इसलिए उनको भी शामिल किया। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन का नाम भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अभी टीम में बदलाव करने का मौका रहेगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now