Create
Notifications

अजीत अगरकर ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में बदलाव करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम की घोषणा पिछले महीने हुयी थी
भारतीय टीम की घोषणा पिछले महीने हुयी थी
ANALYST

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की घोषणा पिछले महीने हो गई थी और उसके बाद आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण की शुरुआत हुई। टीम में चुने गए कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान काफी निराशाजनक रहा और इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के स्क्वॉड में बदलाव को लेकर भी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ पूर्व खिलाड़ियों को मानना है कि स्क्वॉड में बदलाव होना चाहिए। हालांकि स्क्वॉड में बदलाव की बात से पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) सहमत नहीं हैं। अगरकर का मांनना है कि खराब फॉर्म के बावजूद खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना चाहिए तथा चयनकर्ताओं को किसी भी तरह का बदलाव नहीं करना चाहिए।

17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा 8 सितम्बर को हुयी थी। चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन पर जोर देते हुए उन्हें चुना था।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर अजीत अगरकर ने भारतीय स्क्वॉड में बदलाव के बारे में बात करते हुए कहा,

मेरी राय में, एक बार जब आपने विश्व कप के लिए टीम चुन ली तो चोट को छोड़कर, मुझे नहीं लगता कि आपको कोई बदलाव करना चाहिए। हां, इस समय ऐसे लोग हैं जो अपने शानदार फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उस फॉर्म को बदलने के लिए केवल एक पारी की जरूरत है - चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी, और यह आईपीएल खत्म होने के पहले भी हो सकता है।

चुने गए खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाने की जरूरत है - अजीत अगरकर

The Squad is Out! 🙌What do you make of #TeamIndia for ICC Men's T20 World Cup❓ https://t.co/1ySvJsvbLw

अजीत अगरकर के मुताबिक चयनकर्ताओं ने जिन खिलाड़ियों को चुना है, उन पर भरोसा दिखाने की जरूरत है। अगर उन्होंने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों को चुना है तो फिर उन्ही को बरकरार रखना चाहिए। अगरकर ने आगे कहा,

अगर आपको लगता है कि विश्व कप में जाने के लिए आपने सबसे अच्छे 15 चुने हैं, तो मेरी निजी राय है, मैं इन्हीं के साथ जाऊंगा, क्योंकि जब चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हों, तब भी आपको लोगों पर विश्वास दिखाना होगा, क्योंकि चीजें बहुत जल्दी बदल सकती हैं।

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप स्क्वॉड में चुने गए कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खराब फॉर्म जारी है। वहीं कुछ खिलाड़ी जिन्हें नहीं चुना गया था, उन्होंने दूसरे चरण में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता क्या टीम में कुछ बदलाव करते हैं या फिर उन्हीं खिलड़ियों पर भरोसा दिखाते हैं।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now