Create
Notifications

"अगर सूर्यकुमार फिट हैं तो उन्हें इशान किशन की जगह खिलाया जाना चाहिए", पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान 

सूर्यकुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं थे
सूर्यकुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं थे
Prashant Kumar

भारत (Indian Cricket Team) के लिए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दूसरे मैच में पीठ में ऐठन होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में बाएं के बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को खिलाया गया था। हालांकि अब ख़बरें आ रही हैं कि सूर्यकुमार यादव फिट हो चुके हैं और इसको देखते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की बात कही है। नेहरा का मानना है कि अगर सूर्यकामार फिट हैं तो उन्हें इशान किशन की जगह खिलाया जानाा चाहिए।

सूर्यकुमार ने पहले मैच में 11 रन की पारी खेली लेकिन इस दौरान उन्होंने एक चौके और छक्का लगाते हुए सकारात्मक बल्लेबाजी की थी। वहीं इशान किशन के आने से टीम को बल्लेबाजी क्रम में मजबूरन कई बदलाव करने पड़े जो फायदेमंद नहीं साबित हुए।

क्रिकबज पर नेहरा ने कहा,

अगर मेरे हाथ में होता तो मैं सूर्यकुमार यादव का जरूर खिलाता। ऐसा नहीं है कि इशान किशन अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं, आप किसी को एक खराब मैच के आधार पर जज नहीं कर सकते। मैं सूर्यकुमार यादव को खिलाऊंगा क्योंकि अगर वह खेलते हैं तो रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए दिखने जो उनके लिए एक सही जगह और ऐसा करने के लिए उनसे बेहतर खिलाड़ी नहीं है। दूसरे, विराट कोहली नंबर 3 पर वापस जा सकते हैं, क्योंकि टी20 में नंबर 4 उनके लिए बहुत नीचे की स्थिति है। तीसरा, आप अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं, जो एक स्पिन गेंदबाजी वाली टीम है। और जब आप स्पिन खेलने की बात करते हैं, तो सूर्यकुमार यादव जिस तरह से पिछले कुछ सालों से खेल रहे हैं, इसीलिये आपने उन्हें टीम में चुना है।

सूर्यकुमार को लेकर नेहरा ने आगे कहा,

यह बड़ा मैदान है और आप सिर्फ छक्के नहीं लगा सकते। इशान किशन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बड़े हिट पर निर्भर रहते हैं। सूर्यकुमार यादव बाउंड्री मार सकते हैं और सिंगल्स के माध्यम से खेल चला सकते हैं। इसलिए अगर सूर्यकुमार यादव फिट हैं तो मैं उनको जरूर खिलाऊंगा।

अफगानिस्तान के स्पिनर और बल्लेबाज मुश्किलें पैदा कर सकते हैं - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा का मानना है कि अफगानिस्तान की स्पिन तिकड़ी राशिद, मुजीब और नबी भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस वजह से यह टीम केवल अपनी गेंदबाजी पर ही नहीं निर्भर है। नेहरा ने कहा,

राशिद खान और मुजीब उर रहमान खास तौर पर खतरनाक होंगे। नबी भी हैं, लेकिन भारत ऑफ स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलता है, और इसका मतलब यह नहीं है कि नबी को खेलना आसान होगा, राशिद और मुजीब ने दिखाया है कि दुनिया भर में, वे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा करते हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि सिर्फ उनके स्पिनर नहीं हैं, बल्कि उनके बल्लेबाज भी योगदान दे रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वे केवल अपनी गेंदबाजी पर निर्भर हैं।

भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में आज करो या मरो का मुकाबला है। अफगानिस्तान के खिलाफ अगर भारत जीत दर्ज करने में असफल रहता है तो टीम की सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...