Create

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में अच्छी क्षमता में दर्शकों के लिए बीसीसीआई कर रही यूएई सरकार से बात

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले महीने होना है
टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले महीने होना है

टी20 वर्ल्ड कप का (T20 WC) आयोजन अक्टूबर में यूएई में होना है। भारत से शिफ्ट होने के कारण टूर्नामेंट की मेजबानी अब भी बीसीसीआई के पास ही है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने अच्छी क्षमता में दर्शकों को मैदान पर लाने के लिए सरकार से बातचीत की है। यह सिर्फ फाइनल मैच के लिए किया जा रहा है। ईसीबी और बीसीसीआई दोनों इस बारे में यूएई के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

एएनआई के अनुसार सूत्रों ने कहा है कि बीसीसीआई और ईसीबी फाइनल में क्षमता के साथ दर्शकों को स्टेडियम में लाने के लिए यूएई अथोरिटीज से बात कर रहे हैं। अगर प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए परमिशन दी जाती है, तो यह शानदार वातावरण होगा। दोनों बोर्ड ने परमिशन मांगी है, देखते हैं कि आगे क्या होता है।

हालांकि आईपीएल में भी फैन्स को लाने की अनुमति मिली है लेकिन संख्या कम ही रहेगी। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए स्टेडियम में अच्छी खासी संख्या में दर्शकों को लाने की तैयारी है। देखना होगा कि यूएई सरकार की तरफ से इस मामले को लेकर क्या डेवलपमेंट सामने आता है। बीसीसीआई की योजना है कि फाइनल के लिए 25 हजार दर्शकों को लाया जाए।

हालांकि टूर्नामेंट की शुरुआत क्वालीफायर मैचों के साथ 17 अक्टूबर को हो जाएगी। ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम का अभियान 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ शुरू होगा। टूर्नामेंट का शुरुआती दौर क्वालीफायर मैचों के साथ खेला जाएगा, ये मैच ओमान में होंगे। बाद में टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा।

आठ टीमों का चयन पहले से ही हो चुका है लेकिन बची हुई चार टीमें क्वालीफायर मैचों में खेलने के बाद तय होंगी। यहाँ से 12 टीमों के साथ टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा। भारत के साथ ग्रुप में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment