Create
Notifications

"भारतीय टीम को बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा"

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम अपने स्किल की वजह से नहीं हारी है बल्कि बैटिंग ऑर्डर में उन्होंने जो इतने सारे बदलाव किए उसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारत को दुबई में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेटों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई और जवाब में कीवी टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 15वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं।

भारत ने इस मुकाबले में इशान किशन को मौका दिया और उनसे ओपन कराया गया। हालांकि हैरान कर देने वाली बात ये रही कि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया और कप्तान कोहली खुद चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। इससे पूरी टीम का बैलेंस ही बिगड़ गया।

भारतीय टीम को बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए था - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि जब आप अपने स्ट्रक्चर में बदलाव करते हैं तो फिर इस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा,

जब आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का स्ट्रक्चर देखते हैं तो आपको तैयारी के लिए दो साल का मौका मिला था। आपके 15 प्लेयर सेट थे और प्लेइंग इलेवन भी फिक्स थी। तो आप टूर्नामेंट के दौरान इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं। आप लाइक टू लाइक प्लेयर का चयन कर सकते हैं लेकिन निश्चित तौर पर टीम की संरचना और उसके डायनेमिक्स में बदलाव नहीं कर सकते हैं। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने स्किल की वजह से नहीं बल्कि संरचनात्मक बदलाव की वजह से हार का सामना करना पड़ा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now