Create

'वरुण चक्रवर्ती टी20 वर्ल्ड कप में बेस्ट गेंदबाज बनकर निकलेंगे'

वरुण चक्रवर्ती रहस्यमयी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं
वरुण चक्रवर्ती रहस्यमयी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं

भारतीय (Indian) क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के बेस्ट गेंदबाज को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक का कहना है कि वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) इस मेगा इवेंट में बेस्ट गेंदबाज बनकर सामने आएँगे। इस मिस्त्री स्पिनर के बारे में कार्तिक शायद ज्यादा जानते हैं क्योंकि आईपीएल में वरुण चक्रवती दिनेश कार्तिक के साथ केकेआर के लिए खेलते हैं।

दिनेश कार्तिक ने इस विषय पर कहा कि मेरी पसंद वरुण चक्रवर्ती नाम का एक लड़का है। मुझे लगता है कि उसमें वास्तव में कुछ खास है। अगर भारत आगे बढ़ता है, तो मैं आपसे वादा कर सकता हूं कि मैं जिस लड़के के बारे में बात कर रहा हूं, उसने इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ानेने में एक प्रमुख भूमिका निभाई होगी। स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान डैरेन सैमी के साथ बातचीत में कार्तिक ने यह प्रतिक्रिया दी।

आगे उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं बताऊंगा कि कौन जीतने वाला है, लेकिन मैं आपको यह बताऊंगा कि मुझे भारत और वेस्टइंडीज के बीच फाइनल देखना अच्छा लगेगा। भारत के बाद मेरी दूसरी पसंदीदा टीम निश्चित रूप से वेस्टइंडीज होगी, केवल क्रिकेट के स्वभाव के लिए जो वे खेलते हैं। मुझे लगता है कि इस प्रारूप में वे बेस्ट लाते हैं और मुझे यह टीम पसंद है। मैं वेस्टइंडीज को फाइनल में देखना पसंद करूंगा।

हालांकि डैरेन सैमी ने जीतने की दावेदार टीम में वेस्टइंडीज का नाम लिया। इसके लिए उन्होंने तर्क दिया कि पिछले तीन टूर्नामेंटों में हम अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहे हैं और दो बार खिताबी जीत भी हासिल की है। ऐसे में इस बार भी ख़िताब वेस्टइंडीज टीम के नाम ही होगा।

इसके अलावा डैरेन सैमी ने कहा कि टॉप तीन में खेलने वाला कोई बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा और इसमें विराट कोहली भी हो सकते हैं लेकिन ज्यादा रन बनाना मायने नहीं रखता। प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का नाम खास है। इसमें आंद्रे रसेल जैसा कोई ऑल राउंडर आ सकता है जिसके पास गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करने का मौका रहता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment