Create

दिनेश कार्तिक ने 3 खिलाड़ियों का नाम बताया जिनका प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में देखने लायक होगा

दिनेश कार्तिक ने तीन अलग-अलग टीमों से नाम बताए हैं जिनका खेल देखने लायक होगा
दिनेश कार्तिक ने तीन अलग-अलग टीमों से नाम बताए हैं जिनका खेल देखने लायक होगा

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ नाम बताए जिनका प्रदर्शन देखने लायक होगा। फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है। उसके बाद आईपीएल (IPL) होना है और बाद में टी20 वर्ल्ड कप होना है। आईपीएल में खेलने से भारतीय टीम के खिलाड़ियों को फायदा होगा।

स्काई स्पोर्ट्स पर दिनेश कार्तिक ने कहा है कि निकोलस पूरन ऐसे खिलाड़ी हैं जो खास हैं। जब वह करियर समाप्त करेंगे, तो टी20 क्रिकेट के टॉप खिलाड़ियों में होंगे। बैट स्विंग के मामले में देखा जाए तो उन्हें बेस्ट बैट स्विंग मिला है। वह क्रिकेट की गेंद को सबसे दूर तक हिट कर सकते हैं। अगर वेस्टइंडीज टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहती है तो वह एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

मिचेल स्टार्क के लिए उन्होंने कहा कि अगर वह आते हैं, तो डेथ ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के लिए वह बेस्ट साबित हो सकते हैं। वह हाल ही में अच्छे नहीं रहे हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी सीरीज यानी वनडे प्रारूप में वह अपनी लय हासिल करने में सफल रहे हैं। अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए स्टार्क ने बल्लेबाजों को आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया अगर टूर्नामेंट में डैमेज करना चाहता है, तो मिचेल स्टार्क अहम साबित हो सकते हैं।

तीसरे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने हार्दिक पांड्या का नाम लिया है। वह विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के जाने-माने व्यक्ति साबित हो सकते हैं। कार्तिक ने कहा कि जब आपको जीतना होता है, तो ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ऐसे कैरेक्टर हैं, तो गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन कर सकते हैं। जब भी भारतीय टीम थोड़ी लड़खड़ाती है, तो वह बल्ले के साथ अहम भूमिका निभाते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो ज्यादातर गेंदबाजों को मार सकते हैं।

हालांकि कार्तिक ने अपने तीन खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या का नाम शामिल किया है लेकिन पांड्या की फॉर्म कुछ समय से ठीक नहीं रही है। श्रीलंका दौरे पर पांड्या ने कुछ मैच खेले और वह बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहे। हालांकि आईपीएल में फॉर्म हासिल करने का मौका पांड्या के पास है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment