Create

ब्रेट ली ने भारत को अभी भी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ब्रेट ली ने भारतीय टीम के लिए दी बड़ी प्रतिक्रिया
ब्रेट ली ने भारतीय टीम के लिए दी बड़ी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के शुरू होने से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सभी टूर्नामेंट जीतने का बड़ा दावेदार मान रहे थे और टीम ने भी अभ्यास मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराकर जबरदस्त लय में होने के संकेत दिए। लेकिन सुपर 12 में टीम को अपने पहले मुकाबले में ही पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और उनकी टूर्नामेंट जीतने की दावेदारी पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का अभी भी मानना है कि भारत वापसी करते हुए टूर्नामेंट जीतने के लिए फेवरेट है।

रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हराते हुए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। भारतीय गेंदबाज कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ सके। हालांकि ली ने इसके लिए पाकिस्तान की अच्छी बल्लेबाजी को श्रेय देते हुए भारतीय गेंदबाजों का बचाव किया।

एएनआई से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा,

शायद भारत तीन स्पिन गेंदबाजों को खिला सकता था, लेकिन भुवनेश्वर और मोहम्मद शमी उच्च क़्वालिटी वाले तेज गेंदबाज हैं, अगर वे नहीं सफल हो सकते, तो कौन हो सकता? उनके पास सही टीम थी, लेकिन आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा क्योंकि उन्होंने बेहतर खेल दिखाया। मुझे लगता है कि भारत के लिए एकमात्र व्यक्ति विराट कोहली थे, जिन्होंने एक शानदार अर्धशतक लगाया और एक समय था जब अफरीदी की गेंदबाजी पर छक्का लगाया, मेरे मुताबिक, वही सही इरादा था।
केएल राहुल असफल रहे और ऐसा होता है। वह आईपीएल में काफी रन बनाकर आये थे, लेकिन थोड़ी अतिरिक्त गति जिसका उन्होंने आईपीएल के दौरान सामना नहीं किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों को कुछ अतिरिक्त गति मिली है, लेकिन मेरे लिए अभी भी भारत पसंदीदा है।

"भारत को दवाब में आने की जरूरत नहीं है"

पाकिस्तान से हार के बाद ब्रेट ली ने भारतीय टीम को किसी भी तरह का दवाब ना लेने की सलाह दी है। उन्होंने भारतीय टीम से बिना किसी दवाब के आराम से खेलने को कहा। उन्होंने आगे कहा,

आराम करो, और सब ठीक हो जायेगा। अगर वे अपनी काबिलियत और प्रतिभा पर भरोसा करते हैं, तो वे ठीक हो जाएंगे। हो सकता है इस बार किसी तरह भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल हो।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...