Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का पूरा कार्यक्रम

वर्ल्ड कप में हर बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स में उत्सुकता बनी रहती है। दोनों तरह के दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार होता है। इस बार भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है।
वर्ल्ड कप में हर बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स में उत्सुकता बनी रहती है। दोनों तरह के दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार होता है। इस बार भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है।
Naveen Sharma
visit

पांच साल बाद एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में चौके और छक्के लगते हुए दिखेंगे। पिछली बार यह 2016 में आयोजित हुआ था और भारत (India) ने मेजबानी की थी। इस बार भी वही होना था लेकिन बाद में कोरोना वायरस के कारण स्थिति बदल गई। भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट किया गया और इसके शुरुआती कुछ मैच ओमान में भी खेले जाएँगे।

आईसीसी ने मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल घोषित कर दिया। क्वालीफायर 17 अक्टूबर से शुरू होंगे जबकि टूर्नामेंट छह दिन बाद 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के साथ शुरू होगा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होना है और यह 24 अक्टूबर को है।

ICC T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मैच

24 अक्टूबर, 2021: भारत vs पाकिस्तान, दुबई (शाम 7:30 बजे)

31 अक्टूबर, 2021: भारत vs न्यूजीलैंड, दुबई (शाम 7:30 बजे)

3 नवंबर, 2021: भारत vs अफगानिस्तान, दुबई (शाम 7:30 बजे)

5 नवंबर, 2021: भारत vs क्वालीफायर (B1), दुबई (शाम 7:30 बजे)

8 नवंबर: भारत vs क्वालीफायर (A2), दुबई (शाम 7:30 बजे)

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप 2 में रखा गया है। टीम इंडिया के अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड के अलावा क्वालीफायर राउंड से दो और टीमें भी होंगी। देखना होगा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

हालांकि कुछ टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के दौरान यूएई में होंगे, उन्हें पिचों के बारे में अच्छा ज्ञान हो जाएगा। आईपीएल की वजह से पिचें धीमी भी होने की संभावना है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए आईपीएल का अनुभव काम आएगा। टी20 वर्ल्ड कप पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में भी होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद इस साल भारत में होने वाले इस मेगा इवेंट पर भी कोरोना का साया दिखा लेकिन इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now