Create
Notifications

राशिद खान के खिलाफ रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर पूर्व कप्तान की बड़ी प्रतिक्रया 

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की थी
रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की थी
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के शुरूआती दो मैचों में साधारण प्रदर्शन करने के बाद भारतीय (Indian Cricket Team) ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बहुत ही शानदार तरीके से अफगानिस्तान के बल्लेबाजी की। अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और विपक्षी गेंदबाजों पर और भी दवाब बना दिया। राशिद के खिलाफ रोहित की बल्लेबाजी की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने सराहना की और कहा कि रोहित हमेशा ही विपक्षी टीम के सबसे मजबूत गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने की कोशिश करते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद, रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नंबर 3 पर भेजा गया था लेकिन वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें फिर से ओपनिंग स्लॉट दिया गया और रोहित ने सेट होने के बाद आक्रामक रूख अपनाया और 47 गेंदों में 74 रन की लाजवाब पारी खेली। इस दौरान उन्होंने भारतीय पारी का चौदहवां ओवर डालने आये राशिद खान के खिलाफ लगातार दो गेंदों में 2 छक्के भी जड़े।

इंजमाम ने रोहित की तारीफ करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित अकेले दम पर ही मैच बदल सकते हैं। इंजमाम ने कहा,

पिछले मैच में, रोहित शर्मा को बल्लेबाजी क्रम में नीचे कर दिया गया था। इससे पता चलता है कि टीम को खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है। लेकिन रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो वनडे और टी20 में अकेले दम पर खेल को बदल सकते हैं।

राशिद खान के खिलाफ रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर इंजमाम उल हक़ ने कहा,

जिस तरह से उन्होंने राशिद खान को खेला, जो विपक्षी टीम की रीढ़ हैं, और उन्हें दो छक्के मारे ... उन्होंने अन्य गेंदबाजों का भी मनोबल गिराया, जिन्होंने अपने मुख्य गेंदबाज को रन खाते हुए देखा। इससे रोहित की क्लास पता चलती है। वह विपक्षी टीम के मजबूत गेंदबाजों पर हमला करता है।

भारत की जीत ने टूर्नामेंट को और रोचक बना दिया है - इंजमाम उल हक़

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम को 66 रन से मात देते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिन्दा रखा है। भारत की जीत के बाद इंजमाम ने कहा कि इस जीत के बाद भारत जरूर आगामी मैचों में विश्वास के साथ खेलेगा लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी करनी होगी। अपनी बात को समझाते हुए उन्होंने कहा,

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच अब बहुत महत्वपूर्ण है। भारत के लिए रन रेट कोई मुद्दा नहीं है, उनके पास क्षमता है। लेकिन अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब हो जाता है, यदि उन्हें टर्निंग ट्रैक मिले, तो भारत को फायदा हो सकता है। अगर अफगानिस्तान उस मैच को जीत लेता है तो वह न्यूजीलैंड का रन रेट नीचे ला सकता है। मुझे लगता है कि जब रन रेट की बात आती है तो भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराने में सक्षम होगा। हां, उनका मौजूदा रन रेट कम है, लेकिन वे इसे नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ कवर कर सकते हैं। भारत की जीत के कारण टूर्नामेंट अभी भी खुला है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now