Create

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम की हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में दो विकेट चटकाए
जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में दो विकेट चटकाए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों ने ज्यादा आक्रामक तरीके से खेलने की कोशिश की ताकि वो एक बड़ा स्कोर बना सकें और जब दूसरी पारी में ओस गिरे तो गेंदबाजों के पास डिफेंड करने के लिए पर्याप्त रन रहे। बुमराह के मुताबिक ओस की वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बड़े शॉट खेलने का रिस्क लिया और उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा।

भारत को दुबई में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेटों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई और जवाब में कीवी टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 15वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सभी खिलाड़ी बड़ॉ शॉट लगाने के चक्कर में एक-एक करके आउट होते रहे।

जसप्रीत बुमराह के मुताबिक ओस की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा

मैच के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ओस के कारण बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश कर रहे थे और इसी वजह से उन्होंने अपना विकेट गंवाया। उन्होंने कहा,

हमें पता था कि दूसरी पारी में ओस एक अहम भूमिका निभाएगी। इसीलिए एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने कुछ एक्स्ट्रा रन बनाने की कोशिश की, ताकि दूसरी पारी में हमें उसका फायदा मिल सके। इसी वजह से बल्लेबाजों ने कुछ अटैकिंग शॉट्स खेले लेकिन उसका नतीजा सही नहीं निकला। वहीं दूसरी पारी में ओस की वजह से बल्लेबाजी काफी आसान हो गई। जब हमने दूसरी पारी में लेंथ बॉल डाली तो वो पिच को नहीं होल्ड कर रही थी लेकिन पहली पारी में पुल शॉट और पिक अप खेलना काफी मुश्किल लग रहा था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...