Create

केविन पीटरसन ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर फैंस से की खास गुजारिश

भारतीय टीम की खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना हो रही है
भारतीय टीम की खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना हो रही है
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरू होने से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर पहुंच जायेगी। पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी हार के बाद भारत को अपने दूसरे मैच में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लगातार दो हार और खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम की चारों तरफ आलोचना हो रही है। इन सब के बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारतीय फैंस से खिलाड़ियों को सपोर्ट करने की बात कही है।

केविन पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि खेल में कोई जीतता और कोई हारता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए नहीं जाता था खिलाड़ी भी रोबोट नहीं हैं, जो हर समय अच्छा प्रदर्शन करें और समर्थकों को उनका समर्थन हर वक़्त करते रहना चाहिए।

खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए बाहर नहीं जाता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं हैं और उन्हें हर समय समर्थन की आवश्यकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कल खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब और टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 110 रन ही बना पाई। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने आसानी से पन्द्रहवें ओवर में मैच जीतते हुए भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अपनी विनिंग स्ट्रीक जारी रखी। भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर सोशल मीडिया के माध्यम से खिलाड़ियों को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

दिनेश कार्तिक ने भी भारतीय फैंस से खास अपील की

भारत की हार के बाद दिनेश कार्तिक ने फैंस से नरमी बरतने को कहा है। कार्तिक के मुताबिक फैंस को टीम की ज्यादा आलोचना नहीं करनी चाहिए और मुश्किल वक्त में प्लेयर्स का साथ देना चाहिए।उन्होंने कहा कि जब आप ड्रेसिंग रूम में वापस जाएंगे तो खुद से काफी सारे सवाल पूछेंगे। आपके अंदर कई तरह की चीजें चल रही होंगी। मैं यही चाहता हूं कि सारे समर्थक टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रति सहानभूति रखें। क्योंकि खिलाड़ी 19 मई को भारत से निकले थे और अब नवंबर आ गया है। हर एक दिन बेहद दबाव वाला होता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...