Create

टीम इंडिया के खिलाफ हार के बाद स्‍कॉटलैंड के कप्‍तान ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम ने स्‍कॉटलैंड को 8 विकेट से मात दी
भारतीय टीम ने स्‍कॉटलैंड को 8 विकेट से मात दी
Vivek Goel

स्‍कॉटलैंड (Scotland Cricket team) के कप्‍तान काइल कोएत्‍जर (Kyle Coetzer) ने भारत (India Cricket team) के खिलाफ हार पर निराशा जाहिर की। दुबई में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 राउंड के मुकाबले में भारत ने स्‍कॉटलैंड को 8 विकेट से मात दी।

भारतीय टीम ने केवल 6.3 ओवर में 86 रन का लक्ष्‍य हासिल किया और इस तरह उसने अपना नेट रन रेट अफगानिस्‍तान से बेहतर कर लिया। मैच के बाद काइल कोएत्‍जर ने कहा, 'हम हर विभाग में पिछड़ गए। हमारे में सुधार करने का एकमात्र यही तरीका है कि इस तरह के मैच मिले। लड़कों को इस मैच से जरूर बहुत कुछ सीखने को मिला होगा। मार्क हमारे लिए टूर्नामेंट में शानदार रहे। उनके पास गजब की शैली है और उन्‍होंने अन्‍य स्पिनर्स से काफी कुछ सीखा है। हमारे इस टूर्नामेंट में रहने का यह एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण कारण हैं। लीस्‍क गेंद पर गजब तरह आक्रमण करते हैं। देखने में मजा आता है।'

कोएत्‍जर ने आगे कहा, 'स्‍क्‍वाड अनुभव से सीखेगा। भारत, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलना शानदार रहा। शीर्ष स्‍तर पर दिग्‍गज टीमों के खिलाफ खेलना अच्‍छा अनुभव है। लड़कों को सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि जिंदगी के भी कई अनुभव मिलेंगे। हम दुनिया में 12वें स्‍थान पर है और जहां कुछ लोग गल्‍फ की बात करते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि हमने अच्‍छी उपलब्धि हासिल की।

भारत की आसान जीत

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने ग्रुप-2 में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। 86 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय ओपनर्स ने टूर्नामेंट की सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी की। राहुल और रोहित शर्मा ने मैदान के चारों कोनों में शानदार शॉट खेलते हुए केवल 5 ओवर में 70 रन बना दिए थे। हालांकि, ब्रेडले व्‍हील ने रोहित को यॉर्कर पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

राहुल ने फिर 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और वो आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने विजयी छक्‍का जमाया। इससे पहले स्‍कॉटलैंड को बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रविंद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी की घातक गेंदबाजी के सामने स्‍कॉटलैंड 85 रन पर सिमट गई। स्‍कॉटलैंड के लिए जॉर्ज मुनसे और माइकल लीस्‍क ने क्रमश: 24 व 21 रन की पारी खेली।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...