Create

"भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा आराम करना चाहिए था", पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है
भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है
Prashant Kumar

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पिछले कई महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रही है और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेल कर आये थे। भारत टी20 वर्ल्ड कप में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाया और ग्रुप स्टेज से ही टीम बाहर हो गयी है। टीम के खराब प्रदर्शन के पीछे अलग-अलग कारण बताये जा रहे हैं, जिनमें से एक कारण बायो-बबल में होने वाली थकान भी है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल का भी मानना है कि बायो-बबल थकान ने इसके पीछे एक बड़ी भूमिका निभाई है।

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में शुरूआती दोनों मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से टीम को अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना था। रविवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान की हार के बाद भारत की उम्मीदें भी समाप्त हो गयीं।

भारत के खिलाड़ी जुलाई से लगातार बायो-बबल में हैं और इसके बाद आईपीएल के दूसरे चरण में सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहना पड़ा। मदन लाल का मानना है कि खिलाड़ियों को निर्णय लेना होगा कि उनके लिए आईपीएल अहम है या वर्ल्ड कप।

मदन लाल ने आईएएनएस के हवाले से कहा,

बायो-बबल थकान ने वास्तव में यहां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह कोई बहाना नहीं है! भारत-न्यूजीलैंड मैच याद रखें। जब विपक्षी बल्लेबाज गेंद को हिट कर रहे थे तो वह पार्क से बाहर जा रही थी लेकिन जब हमारे खिलाड़ी हिट कर रहे थे तो वह फील्डरों के हाथ में जा रही थी। इससे साफ़ तौर पर उनकी थकान का पता चलता है।
वे आईपीएल में खेलने के बाद सीधे वर्ल्ड कप में आए। इससे पहले वे इंग्लैंड (टेस्ट सीरीज के लिए) में थे। अब यही समस्या है? वे लीग (आईपीएल) से बाहर हो सकते थे। उन्हें वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा आराम करना चाहिए था।
मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को यह तय करने की जरूरत है कि वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट या आईपीएल उनके लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है? यह सिर्फ कोई सीरीज नहीं, वर्ल्ड कप है। साथ ही हम सभी जानते हैं कि यह (टी20) प्रारूप कितना अलग है। यहां बहुत अधिक एक्शन शामिल है। देखिए पाकिस्तान और इंग्लैंड कैसे खेल रहे हैं।

गौरतलब है की लगातार बायो-बबल में रहने की वजह से भारतीय खिलाड़ी काफी थके हुए नजर आए। पूर्व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी कहा था कि लगातार एक ही रूटीन से खिलाड़ी थक गए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...