Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी टीम

इस बार भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तानी टीम से होना है
इस बार भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तानी टीम से होना है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान बुधवार की रात को होना है। ऐसे में कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने टीम में शामिल होने वाले संभावितों की घोषणा की है। इनमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने अपनी भारतीय टीम के बारे में स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए बताया।

मदन लाल ने कहा कि मैं अपनी टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल करूँगा जो बाएँ और दाएं हाथ का कॉम्बिनेशन प्रदान करे। यह एक टीम में अहम होता है। मेरी टीम में ज्यादा खिलाड़ी वही होंगे जो दोनों विभाग में भूमिका निभा सके। गेंदबाजी में उन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहूँगा जो टीम के लिए ज्यादा विकेट हासिल कर पाए।

ओपनिंग स्लॉट के लिए मदन लाल ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल इस पोजीशन के लिए हैं और शिखर धवन भी अहम साबित हो सकते हैं। ओपनरों के बाद नम्बर तीन पर विराट कोहली खेलने के लिए आएँगे। मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पन्त जैसा तूफानी बल्लेबाज होगा। उन्होंने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या, ऋषभ पन्त और सूर्यकुमार यादव गेम चेंजिंग नाम हैं।

मदन लाल ने कहा कि शार्दुल ठाकुर और रविन्द्र जडेजा को उनके शॉट और गेंदबाजी के लिए मैं टीम में रखना चाहूँगा। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में अपनी विविधताओं से खासा प्रभावित किया है।

मदन लाल ने संतुलित टीम का चयन किया है
मदन लाल ने संतुलित टीम का चयन किया है

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अभियान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ शुरू होगा। यह मैच 24 अक्टूबर को खेला जाना है। टीम इंडिया के साथ खेलते हुए पाकिस्तान ने अब तक एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है। इस बार कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम की जीत के आसार बताए हैं। देखना होगा कि मुकाबले में क्या देखने को मिलता है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मदन लाल की भारतीय टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment