Create
Notifications

"एम एस धोनी की एक सलाह ही टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए गेम चेंज कर सकती है"

South Africa v India - ICC Cricket World Cup 2019
South Africa v India - ICC Cricket World Cup 2019
सावन गुप्ता

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए एम एस धोनी (MS Dhoni) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का मेंटर बनाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इससे इंडियन टीम को काफी फायदा होगा। मदन लाल के मुताबिक एम एस धोनी की एक सलाह भी मैच का रुख पलट सकती है।

एम एस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया गया है और खास बात ये है कि धोनी ने इस काम के लिए बीसीसीआई से एक भी पैसा नहीं लिया है। वो फ्री में टीम इंडिया को मेंटर करेंगे। धोनी को बोर्ड की तरफ से अप्रोच किया गया था और उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। टीम इंडिया का ऐलान करते हुए माही को मेंटर बनाने का निर्णय लिया गया था और इस बारे में बताया गया था कि धोनी से सलाह के बाद ही उन्हें नियुक्ति दी गई है।

एम एस धोनी ने जो किया है वैसा काफी कम लोग ही कर पाते हैं - मदन लाल

इनसाइडस्पोर्ट से बातचीत में मदन लाल ने कहा कि धोनी के आने से इंडियन टीम को काफी फायदा हो सकता है। उनके मुताबिक धोनी ने देश के प्रति अपने प्रेम की वजह से ये रोल निभाने का फैसला किया और इसी वजह से उन्होंने एक भी पैसा लेने से भी इंकार कर दिया। उन्होंने कहा,

मेंटर के तौर पर एम एस धोनी का आना काफी अच्छी चीज है। उन्होंने ये देश के लिए किया है और बहुत कम प्लेयर ही ऐसा करते हैं। आजकल के खिलाड़ी पैसे के बिना ज्यादा बात नहीं करते हैं। इसलिए मैं धोनी को सैल्यूट करता हूं। उनका ये फैसला काफी अच्छा है और बीसीसीआई ने उन्हें ये मौका दिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मेंटर छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देता है। अगर वो किसी छोटी गलती को भी नोटिस करते हैं तो उससे मैच का रुख पलट सकता है। एम एस धोनी के पास काफी अनुभव है और इसी वजह से टीम को उसका बड़ा फायदा होगा। वो इस तरह की परिस्थितियों में कई बार टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और वो जानते हैं कि कैसे टीम को हैंडल किया जाता है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...