Create
Notifications

एम एस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाए जाने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - International T20 Game 1
New Zealand v India - International T20 Game 1
SENIOR ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को टीम का मेंटर बनाए जाने को लेकर पूर्व दिग्गज स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एम एस धोनी के मेंटर बनने पर खुशी जताई है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत के दौरान प्रज्ञान ओझा ने मेंटर के तौर पर एम एस धोनी के सेलेक्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं हैरान होने से ज्यादा इस बात के लिए खुश हूं कि एम एस धोनी जैसा दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंडियन टीम का हिस्सा रहेगा। एक कप्तान और प्लेयर के तौर पर उनका योगदान काफी बड़ा रहा है। भारतीय टीम के लिए उनकी सलाह काफी अहम है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। खास बात यह रही कि रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी हुई है लेकिन शिखर धवन को बाहर कर दिया गया है। युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनाया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। इसके छह दिन बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के साथ मुख्य इवेंट का आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा। यह मैच 24 अक्टूबर को होना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

टीम इंडिया को ग्रुप 2 में रखा गया है। इसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों को भी रखा गया है। अंतिम बार टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2016 में हुआ था और उस समय इसकी मेजबानी भारत ने की थी। इस बार भी मेजबानी भारत के पास है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसका आयोजन यूएई में हो रहा है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now