Create

"न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को भुवनेश्वर की बजाय शार्दुल को चुनना चाहिए" 

भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में धार नहीं नजर आ रही
भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में धार नहीं नजर आ रही

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रविवार को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का सामना न्यूजीलैंड से होगा और टीम के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है। मैच से पहले भारत की प्लेइंग XI में बदलाव को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इसी कड़ी में विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का नाम भी शामिल हो गया है। राजकुमार का मानना है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के स्थान पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को चुनने का सुझाव दिया है।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अपना पिछले मुकाबला हार कर आ रही हैं और दोनों ही टीमों को पाकिस्तान ने हराया था। पाक ने भारत को दस विकेट से तथा न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी थी।

एएनआई से बातचीत में राजकुमार शर्मा ने भारतीय गेंदबाजी को कमजोर बताते हुए कहा,

जैसा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर था। इसलिए, अब मुझे लगता है कि टीम को भुवी (भुवनेश्वर कुमार) के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को चुनना चाहिए और और वरुण चक्रवर्ती के बजाय रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया जाना चाहिए।
गेंदबाजी आक्रमण के लिए लेग कटर, धीमी गेंदों और धीमे बाउंसर के मिश्रण की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाजों को शुरुआती विकेट हासिल करने चाहिए, क्योंकि यह न्यूजीलैंड पर काफी दबाव बना सकता है।

विराट कोहली को अपनी लय बरकरार रखनी चाहिए - राजकुमार शर्मा

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए एक छोर पर खड़े रहकर शानदार बल्लेबाजी की थी और एक शानदार अर्धशतक बनाते हुए 57 रन की पारी खेली थी। विराट के कोच राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई कि विराट अपनी लय को आगामी मैचों में भी कायम रखेंगे। उन्होंने आगे कहा,

विराट ने शानदार पारी खेली। दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके लेकिन उन्हें इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहिए। अगर केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी विराट के साथ मैच में योगदान देते हैं तो हम न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा लक्ष्य रख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment