Create

रोहित शर्मा के बल्ले से टी20 वर्ल्ड कप में रन निकलने की भविष्यवाणी

India v England - 4th T20 International
India v England - 4th T20 International

यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) को लेकर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कार्तिक का कहना है कि भारत को सफलता के लिए टॉप क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन की जरूरत है। कार्तिक ने यह भी माना है कि रोहित शर्मा बड़े इवेंट्स में रन बनाते हैं और वह इस बार भी ऐसा कर सकते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार दिनेश कार्तिक ने बताया कि रोहित शर्मा का 2019 विश्व कप में एक सपना था और मुंबई इंडियंस के कप्तान को बड़े मंच से प्यार है। रोहित ने एक नया रिकॉर्ड तब बनाया जब वह एक विश्व कप अभियान में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। भारत के सलामी बल्लेबाज 2019 विश्व कप में श्रीलंका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोकते हुए शानदार फॉर्म में थे।

जब कार्तिक से पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप में कौन से बल्लेबाज के रन देखने को मिलेंगे, तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर के बीच दौड़ देखने को मिल सकती है। कार्तिक ने कहा कि रोहित शर्मा और वर्ल्ड कप एक दूसरे के पर्यायवाची हैं। दोनों को एक-दूसरे से प्यार है और भारत को बेहतर करने के लिए किसी खिलाड़ी के तूफानी खेल की आवश्यकता होगी।

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में 2019 में हुए वर्ल्ड कप में लगभग हर टीम के खिलाफ रन बनाए। उन्होंने पांच शतक जड़े और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। कार्तिक के अनुसार इस बार अगर टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा का खेल उसी तरह का रहता है, तो भारतीय टीम का खेल बेहतरीन होगा।

भारतीय टीम का अभियान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से शुरू होगा। आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला होगा।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए यूएई में आईपीएल खेलने से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी अच्छी होगी। वहां की धीमी पिचों पर खेलने का अनुभव वर्ल्ड कप में काम आएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment