Create

पाकिस्तान में रोहित शर्मा की लोकप्रियता को लेकर शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा 

शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की लोकप्रियता को लेकर दी प्रतिक्रिया
शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की लोकप्रियता को लेकर दी प्रतिक्रिया

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले (Ind vs Pak) को लेकर दोनों ही देशों के समर्थकों के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ियों में भी गजब का उत्साह है। दोनों ही देशों के दिग्गज खिलाड़ी काफी समय से एक-दूसरे से जानते हैं और ऐसे में इस मुकाबले से कई दिलचस्प चीजों के खुलासे भी हो रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के सीमित ओवरों की क्रिकेट के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की लोकप्रियता को लेकर बड़ा खुलासा किया। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान में लोग विराट कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा रोहित शर्मा को पसंद करते हैं और यहाँ के लोग उन्हें भारत का इंजमाम बुलाते हैं।

इंजमाम उल हक़ शरीर से भले ही भारी थे लेकिन उन्होंने इसका प्रभाव अपनी बल्लेबाजी में नहीं पड़ने दिया और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में याद किये जाते हैं। जिस तरह इंजमाम की बल्लेबाजी शैली थी, कुछ उसी तरह की शैली रोहित शर्मा भी बल्लेबाजी में भी नजर आती है।

ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए, शोएब अख्तर ने बताया कि पाकिस्तान में लोग भारतीय क्रिकेटरों और पूरी टीम की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा,

आज कोई पाकिस्तानी ऐसा नहीं है जो कहता हो कि भारत के पास अच्छी टीम नहीं है। वे भारतीय टीम की खुलकर प्रशंसा करतेहैं। वे विराट कोहली को महान खिलाड़ी और रोहित शर्मा को और भी बड़ा मानते हैं। यहां पाकिस्तान में लोग कहते हैं, 'वह भारत का इंजमाम-उल-हक है'। ऋषभ पंत जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में खेले, उसके लिए लोग उनकी सराहना करते हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव हैं। उसकी सराहना भी हो रही है। इसलिए, पाकिस्तान भारत के बारे में बहुत अच्छे विचार रखता है।

रोहित शर्मा ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज हैं - मुदस्सर नजर

मुदस्सर नजर के मुताबिक पाकिस्तान टीम को रोहित शर्मा से काफी बड़ा खतरा हो सकता है। उन्होंने विराट कोहली का भी नाम लिया। उन्होंने आगे कहा,

टी20 में एक बल्लेबाज भी कैमियो पारी खेलकर मैच जिता सकता है। वहीं एक गेंदबाज अकेले दम पर टीम को मैच जिता सकता है। अगर आप भारत और इंग्लैंड के बीच हुई हालिया सीरीज को देखें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा अच्छे फॉर्म में नहीं था। यहां तक कि विराट कोहली भी पिछले 2-3 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं। वो लगातार शतक लगाया करते थे लेकिन उनका फॉर्म अच्छा नहीं है। मुझे लगता है कि विराट कोहली से ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment