Create

मेंटर के तौर पर एमएस धोनी की भूमिका को लेकर श्रीसंत ने दी बड़ी प्रतिक्रिया  

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी
Prashant Kumar

2007 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वह भारतीय टीम के साथ मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। बीसीसीआई ने जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान किया था तो इस बात की भी घोषणा हुयी थी कि एमएस धोनी मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे। एमएस धोनी के बतौर मेंटर जुड़ने से टीम को काफी फायदा होगा और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंत का भी यही मानना है। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में 24 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

अभ्यास मैचों के दौरान एमएस धोनी कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते दिखे और उन्हें अहम सलाह भी दी। ऐसे में खिलाड़ियों के साथ-साथ धोनी बतौर कप्तान अपने अनुभव को मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ साझा करते हुए टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ धोनी को लेकर बात करते हुए श्रीसंत ने कहा,

क्योंकि धोनी भाई यहां हैं, आप जानते हैं कि मुझे पूरा भरोसा है कि वह विराट को भी संभालेंगे और विराट उनकी बात सुनेंगे। मैदान पर अचानक फैसलों के मामले दो व्यक्ति सबसे बेहतर रहे, एक हैं दादा सौरव गांगुली और दूसरे हैं धोनी भाई। और धोनी भाई वहां हैं।
youtube-cover

श्रीसंत 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाले स्क्वाड का हिस्सा थे। उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड में कई मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

विराट और रोहित को ओपनिंग करनी चाहिए - श्रीसंत

श्रीसंत के मुताबिक भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली के ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरना चाहिए। उन्होंने इसके लिए आईपीएल 2016 का उदाहरण दिया, जब विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए काफी रन बनाए थे। उन्होंने कहा,

2016 में जब विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपनिंग की थी तब उन्होंने चार शतक लगाए थे। इसलिए मुझे लगता है कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिए। कई सारे लोग मुझसे सहमत नहीं होंगे लेकिन मुझे लगता है कि ये ओपनिंग कॉम्बिनेशन सबसे खतरनाक होगा। इसके अलावा केएल राहुल को तीसरे नंबर पर और ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...