Create

एम एस धोनी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, कहा मेंटर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है

एम एस धोनी थ्रो डाउन करते हुए (Photo Credit - BCCI)
एम एस धोनी थ्रो डाउन करते हुए (Photo Credit - BCCI)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एम एस धोनी (MS Dhoni) के भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का मेंटर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मेंटर का काम केवल बताना होता है और इससे ज्यादा वो कुछ नहीं कर सकता है।

बीसीसीआई ने जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था तो इस बात की भी घोषणा हुई थी कि एम एस धोनी मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे। इसके बाद फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और सबका यही मानना था कि एमएस धोनी के बतौर मेंटर जुड़ने से टीम को काफी फायदा होगा।

मेंटर आपको सिर्फ समझा सकता है, परफॉर्मेंस का काम खिलाड़ियों का है - सुनील गावस्कर

हालांकि सुनील गावस्कर का मानना है कि मेंटर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। आजतक के कार्यक्रम में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेंटर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। हां वो आपको चेंज रूम में मदद कर सकता है और रणनीति बनाने में आपकी मदद कर सकता है। शायद टाइम आउट के दौरान गेंदबाजों और बल्लेबाजों से बात कर सकता है। इसलिए धोनी को मेंटर बनाने का फैसला तो सही है लेकिन परफॉर्मेंस का काम प्लेयर्स का रहेगा और ज्यादा जिम्मेदारी उनके ऊपर ही रहेगी। वो किस तरह से दबाव को झेलते हैं रिजल्ट इसके आधार पर ही आएगा।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच के साथ ही भारतीय टीम का अभियान शुरू हो जाएगा। टीम इंडिया काफी बेहतर फॉर्म में नजर आ रही है। दो अभ्यास मैचों में उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीमों को पराजित किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के खिलाफ आने वाली हर टीम को कड़ी चुनौती से गुजरना होगा। देखना होगा कि धोनी के मेंटरशिप में भारतीय टीम किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon5 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...