Create

"रोहित शर्मा को खुद लगेगा कि उनके पास काबिलियत नहीं है", सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका मिला था
रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका मिला था
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में कल शाम भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले (Ind vs NZ) में भारत की तरह से प्लेइंग XI में दो अहम बदलाव हुए। इशान किशन और शार्दुल को टीम में शामिल किया गया और विराट ने बताया कि इशान टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। सभी को लगा कि शायद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और इशान की जोड़ी ओपन करेगी। लेकिन उम्मीदों के विपरीत पारी की शुरुआत किशन और राहुल ने की तथा रोहित नंबर 3 पर आये। रोहित के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव से कई दिग्गज सहमत नजर नहीं आये और मैच में हार के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी टीम मैनेजमेंट को फटकार लगाई।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये रोहित ने 14 गेंदों में 14 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका पहली ही गेंद पर कैच भी ड्रॉप हुआ था। गावस्कर ने इस निर्णय को गलत बताते हुए कहा कि इससे रोहित को यह संकेत दिया गया है कि बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ हमें आपकी काबिलियत पर भरोसा नहीं है।

इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा,

इशान किशन मिस और हिट वाले खिलाड़ी हैं और बेहतर होगा कि उनके जैसा बल्लेबाज नंबर 4 या 5 पर खेले। उस समय वह गेम की स्थिति के हिसाब से खेल सकते हैं। अब यहां पर रोहित को यह बताया गया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को खेलने के लिए हम आपकी क़ाबलियत पर भरोसा नहीं करते हैं।
सालों से एक बल्लेबाजी क्रम में खेलने वाले खिलाड़ी के साथ जब आप ऐसा करते हैं, तो वह खुद सोचेगा कि उसके पास काबिलियत नहीं है। अगर इशान किशन ने तेजी से 70 रन बनाए होते तो हम इस निर्णय की तारीफ करते। लेकिन जब निर्णय गलत साबित होता, तो आपकी आलोचना की जाएगी।

विराट को नंबर 4 पर बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए - सुनील गावस्कर

इशान किशन के ओपनिंग करने के कारण रोहित नंबर 3 पर उतरे और इस वजह से कप्तान विराट कोहली भी अपने नियमित बल्लेबाजी क्रम से एक क्रम पीछे बल्लेबाजी करने के लिए आये। गावस्कर का मानना है कि कोहली को नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने इस नंबर पर कामयाबी हासिल की है। उन्होंने आगे कहा,

मुझे नहीं पता कि यह असफलता का डर है, लेकिन मुझे पता है कि उन्होंने आज बल्लेबाजी क्रम में जो भी बदलाव किए, वह काम नहीं आये। रोहित शर्मा इतने महान बल्लेबाज हैं और उन्हें नंबर 3 पर भेजा गया है। कोहली खुद, जिसने नंबर 3 पर इतने रन बनाए हैं, वह खुद को 4 नंबर पर डिमोट कर देता है। इशान किशन जैसे युवा खिलाड़ी को बल्लेबाजी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी क्रम में किये गए बदलावों की भी आलोचना हो रही है। इस मैच में हार के साथ भारत की आगे की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...