Create
Notifications

'महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाना अच्छा है लेकिन उनका रवि शास्त्री के साथ टकराव न हो'

महेंद्र सिंह धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रहेंगे टीम के साथ
महेंद्र सिंह धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रहेंगे टीम के साथ
ANALYST

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का मेंटर बनाया गया है और इस निर्णय की जमकर तारीफ भी हुई है। इस बीच सुनील गावस्कर ने भी फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा है कि धोनी को बतौर मेंटर चुनना अच्छा है लेकिन ऐसा न हो कि उनके और रवि शास्त्री के बीच टकराव की स्थिति आए।

सुनील गावस्कर ने आज तक से बातचीत करते हुए कहा कि धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2011 में वर्ल्ड कप जीता और इसके चार साल पहले टी20 वर्ल्ड कप जीता था। उनके रहने से टीम को निश्चित रूप से फायदा होना है। गावस्कर ने खुद के बारे में भी बताया जब उनको 2004 में भारतीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया था।

गावस्कर ने कहा कि जब मुझे सलाहकार बनाया गया था तब जॉन राइट थोड़े नर्वस हो गए थे। उनको लग रहा था कि मैं उनकी जगह ले लूँगा। रवि शास्त्री जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी कोचिंग में थोड़ी दिलचस्पी रखते हैं। अगर धोनी और शास्त्री की साझेदारी अच्छी तरह जाती है, तो भारतीय टीम को फायदा होगा। अगर टीम की रणनीति और चयन में थोड़ी असहमति होगी, तो टीम के ऊपर असर पड़ सकता है। गावस्कर ने कहा कि धोनी सब कुछ जानते हैं और टीम को इससे बढ़ावा मिलेगा।

धोनी से पूछने के बाद ही उन्हें नियुक्त किया गया है
धोनी से पूछने के बाद ही उन्हें नियुक्त किया गया है

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम की घोषणा करने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को इस टूर्नामेंट के लिए मेंटर नियुक्त करने का ऐलान किया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि धोनी से नियुक्ति से पहले मैंने बात की थी।

माही को मेंटर बनाते हुए बीसीसीआई ने चौंकाने वाला फैसला जरुर लिया है लेकिन इसे सही कहा जा सकता है। धोनी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख़ासा अनुभव है और ऐसे में टीम इंडिया को फायदा होगा। ड्रेसिंग रूम में धोनी को फिर से देखने के लिए उत्साहित भारतीय फैन्स भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर भी जमकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया था।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now