Create

सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लेकर दी कड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद शमी को क्रिकेट जगत का पूरी तरह समर्थन मिला है
मोहम्मद शमी को क्रिकेट जगत का पूरी तरह समर्थन मिला है
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cyup) के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद सभी खिलाड़ियों को गुस्से का सामना करना पड़ा लेकिन कुछ लोगों ने टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को खास तौर पर निशाना बनाया और उनके लिए अभद्र चीजें लिखीं तथा धर्म को लेकर भी ट्रोल किया। शमी के समर्थन में मौजूदा तथा कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपना पक्ष रखा। इस मुद्दे को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी ट्रोल करने वालों के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर के मुताबिक जिन लोगों की खुद कोई पहचान नहीं, हमें उनकी बातों पर गौर नहीं करना चाहिए।

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में 152 रन के टारगेट के बावजूद भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए थे और मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में बिना कोई सफलता हासिल किये 43 रन खर्च किये थे। मैच के बाद सोशल मीडिया पर शमी को निशाना बनाया गया और उनके धर्म की वजह से कई अभद्र चीजें भी ट्रोलर्स ने लिखीं।

इंडिया टुडे पर सुनील गावस्कर ने कहा,

जो लोग इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं, क्या उन्हें कोई फर्क पड़ता है? मुझे नहीं लगता कि ये फेसलेस ट्रोल मायने रखते हैं। हमें परवाह नहीं है कि उन्हें क्या कहना है, क्योंकि उन जैसे लोगों की कोई पहचान नहीं है।

सुनील गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली की भी सराहना की

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रेस से बात करते हुए मोहम्मद शमी को धर्म के लिए ट्रोल करने वालों को फटकार लगाई तथा उन लोगों को कायर बताया। विराट ने जिस तरह शमी का समर्थन किया, उसको लेकर सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा,

जिस तरह से विराट कोहली और टीम के अन्य सदस्यों ने मोहम्मद शमी का समर्थन किया, उसे देखकर अच्छा लगा। यह एक शानदार संकेत है। एक दूसरे का समर्थन करना महत्वपूर्ण है। पिछले हफ्ते से हमने यही देखा है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...