Create

टी20 वर्ल्ड कप भारत के हाथ से निकला, अब एक दूसरे देश में होगा आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की है कि इस साल टी20 विश्व कप यूएई में होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि बीसीसीआई ने सैद्धांतिक रूप से स्विच पर फैसला किया है और औपचारिक रूप से सोमवार (28 जून) शाम तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सूचित किया जाएगा।

बीसीसीआई सचिव ने कहा कि हम टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित कर रहे हैं और हम आज शाम आईसीसी को सूचित करेंगे। शाह के अनुसार बीसीसीआई ओमान में विश्व कप मैचों के पहले दौर के आयोजन के लिए भी तैयार है। हालांकि बाद में शेड्यूल का ऐलान होगा। हमने शेड्यूल पर पूरी तरह से फैसला नहीं किया है। हम आपको जल्द ही सूचित करेंगे।

अपनी पिछली बोर्ड बैठक के दौरान ICC ने BCCI को 28 जून तक टूर्नामेंट आयोजित करने के बारे में सूचित करने के लिए कहा था। समय सीमा पूरी होने के साथ BCCI ने फैसला किया है कि भारत में टूर्नामेंट का आयोजन अब आदर्श नहीं है। कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को भी स्थगित किया गया था और इसे भी यूएई में शिफ्ट किया गया है।

आयोजन स्थल चाहे जो भी हो, ICC ने पहले पुष्टि की है कि BCCI टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर की मूल रूप से नियोजित तारीखों के बजाय 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, लेकिन शाह ने सुझाव दिया कि इस पर जल्द ही एक घोषणा की जाएगी।

1 जून की बैठक के बाद ICC ने कहा था कि वह संयुक्त अरब अमीरात में तीन मैदानों के पूरक के लिए एक और मैदान की तलाश में है। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम और अबुधाबी में शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम। मस्कट ने भी बुनियादी ढांचे के लिहाज से अच्छी प्रगति की है, बीसीसीआई और आईसीसी ने ओमान के विकल्प को खुला रखा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment