Create
Notifications

"मुझे नहीं लगता कि भारत बाकी मैचों में जीत दर्ज करने के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचेगा"

भारत के लिए सेमीफाइनल की राह काफी कठिन हो गयी है
भारत के लिए सेमीफाइनल की राह काफी कठिन हो गयी है
Prashant Kumar

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के इस संस्करण में अब तक जैसा प्रदर्शन रहा है, उसको देखते हुए सेमीफाइनल के लिए टीम की उम्मीदें काफी कम हो गयी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हार के बावजूद पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) समेत सभी समर्थक यही उम्मीद लगा रहे थे कि भारत बचे हुए मुकाबलों में अच्छा करते हुए अगले चरण में पहुंच जायेगा। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद सहवाग का मानना है कि बचे हुए मैचों में जीतने के बावजूद अब भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायेगा।

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने पड़ेंगे और फिर दूसरी टीमों के नतीजों पर भी उन्हें निर्भर करना पड़ेगा। ऐसे में टीम के लिए आगे की राह बहुत मुश्किल नजर आ रही है।

फेसबुक पर अपने शो वीरूगिरी पर भारत की हार के बाद सहवाग ने कहा,

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत को लगातार चौथी बार हराया है. अब भले ही भारत बाक़ी के मैच जीत जाए फिर भी मुझे नहीं लगता कि उनके पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

भारतीय टीम अपने ग्रुप में पांचवें नंबर पर मौजूदा है और उनसे ऊपर पाकिस्तान, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और नामीबिया की टीम मौजूद है। भारत को अपने सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और न्यूजीलैंड तथा अफगानिस्तान की टीमें छह अंक से ज्यादा ना हासिल पाएं।

भारतीय टीम ने नामीबिया की टीम की तरह खेला - वीरेंदर सहवाग

रविवार को दिन के पहले मैच में अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रन से हरा दिया। नामीबिया की टीम 20 ओवर में 160 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 98 रन ही बना पाई। सहवाग ने भारतीय टीम की तुलना नामीबिया से करते हुए कहा कि भारत ने वैसे ही प्रदर्शन किया, जैसा नामीबिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ किया। उन्होंने कहा,

यह अब तक भारत का विश्व कप नहीं रहा है। जिस तरह नामीबिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेला, उसी तरह का प्रदर्शन भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...