Create

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि भुवनेश्वर और शार्दुल में से किसे खिलाया जाना चाहिए 

शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया
शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद पहले मैच में खिलायी गयी भारत (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल उठ रहे हैं और कई दिग्गजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में कुछ अहम बदलाव करने का सुझाव भी दिया है। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी अपनी राय दी और उनका मानना है कि टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की बजाय शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका देना चाहिए।

भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे, जबकि शार्दुल ठाकुर पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा शार्दुल बल्ले के साथ थी योगदान देने में सक्षम हैं।

स्टार स्पोर्ट के शो गेम प्लान में बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि अगर भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर को खिलाती है तो इससे टीम के ओवरआल कॉन्बिनेशन को काफी मदद मिलेगी। साथ ही शार्दुल के आने से बल्लेबाजी में भी गहराई आएगी। लक्ष्मण ने कहा,

मैं शार्दुल ठाकुर को चुनूंगा क्योंकि शार्दुल बल्ले से रन बना सकते हैं, और वह एक विकेट लेने का विकल्प है। यह बल्लेबाजी लाइनअप में गहराई भी बढ़ाता है। इसलिए, मैं निश्चित रूप से भुवनेश्वर कुमार से पहले शार्दुल को खिलाऊंगा। भुवनेश्वर एक अनुभवी गेंदबाज है, लेकिन अगर आप संतुलन और प्लेइंग इलेवन के संयोजन के बारे में सोचते हैं, तो मैं शायद भुवी पर शार्दुल को वरीयता देना पसंद करूंगा।

आकाश चोपड़ा ने भी शार्दुल को भुवी की बजाय खिलाने का सुझाव दिया

आकाश चोपड़ा का कहना है कि भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टीम का हिस्सा होना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने कहा,

भुवी की जिस गति से गेंद आती थी, वह अब नहीं पहुंच रही है। मुझे पता है कि आप ज्यादा बदलाव नहीं चाहते और यह आदर्श नहीं है। लेकिन लॉर्ड ठाकुर के पास सब कुछ है। अगर लॉर्ड है तो सब कुछ मुमकिन है। उनके पास विकेट लेने की क्षमता है। वह कुछ मौकों पर महंगे हो सकते हैं लेकिन इतने बड़े मैदान पर आप अपनी इस बोट को इस्तेमाल करना चाहते हों। एक या दो ओवर बीच में और एक ओवर अंत में करवा सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने यहाँ तक कहा कि वह शार्दुल ठाकुर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी खिलाना पसंद करते।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...